24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार

World Cup 2023 इंग्लैंड के केवल 2 अंक हैं और प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर पहुंच गया है. उसे और चार मैच खेलने हैं, अगर इंग्लिश टीम बाकी के चारों मैच जीत भी जाती है, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है.

Undefined
World cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार 7

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 8 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड का वर्ल्ड कप 2023 में आगे का सफर आसान नहीं रहा. उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट चुका है. 5 मैचों में उसे केवल एक मैच में जीत मिली है, बाकी के सभी चार मैचों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा.

Undefined
World cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार 8

इंग्लैंड के केवल 2 अंक हैं और प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर पहुंच गया है. उसे और चार मैच खेलने हैं, अगर इंग्लिश टीम बाकी के चारों मैच जीत भी जाती है, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है, क्योंकि उसके केवल 10 अंक होंगे और सेमीफाइनल में कम से कम 14 अंक होना किसी भी टीम के लिए जरूरी है.

Undefined
World cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार 9

इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है. भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 अबतक शानदार रहा है.

Undefined
World cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार 10

भारत एक मात्र टीम है, जिसने अपने सारे पांच मुकाबले जीते हैं और 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं और बड़ी से बड़ी टीम को धूल चटाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

Undefined
World cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार 11

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में 9 विकेट से हराकर इंग्लैंड की बोहनी बेकार कर दी थी. उसके बाद बांग्लादेश को इंग्लैंड की टीम ने 137 रन से हराया. लेकिन उसके बाद अफगानिस्तान से इंग्लैंड को 69 रनों की शर्मनाक हार मिली. फिर दक्षिण अफ्रीका ने 229 रनों की इंग्लैंड को रौंड डाला और फिर श्रीलंका की टीम ने 8 विकेट से हराकर उसे प्वाइंट्स टेबल में सीधे 9वें स्थान पर ढकेल दिया.

Undefined
World cup 2023: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इन टीमों की उम्मीदें बरकरार 12

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अबतक जिन चार टीमों की संभावना प्रबल दिख रही है, उसमें भारत सबसे आगे हैं. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें