28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CM हेमंत सोरेन ने फूंका चुनावी बिगुल, कार्यकर्ताओं और नेताओं को दिया ये निर्देश

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की जनता ने बड़ी उम्मीदों से हम पर विश्वास किया और अपना समर्थन दिया. सरकार के साथ संगठन की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह जनता के जनता के विश्वास पर खरा उतरे.

रांची : मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया है. 2024 में होनेवाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर श्री सोरेन ने गुरुवार को रांची के सोहराय भवन में राज्य भर से आये पार्टी के जिला व प्रखंड अध्यक्ष और सचिवों के साथ बैठक की. उन्होंने जहां कार्यकर्ताओं के समक्ष अपनी बात रखी, वहीं कार्यकर्ताओं की नब्ज भी टटोली. इस दौरान कार्यकर्ता उत्साह में दिखे.

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा, कहा : कार्यकर्ताओं को हर चुनाव और हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए. राज्य की जनता ने बड़ी उम्मीदों से हम पर विश्वास किया और अपना समर्थन दिया. सरकार के साथ संगठन की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह जनता के जनता के विश्वास पर खरा उतरे. सरकार ने चार साल में कई योजनाएं चलायीं, कई काम भी किये हैं. सरकार इसे अपने माध्यम से जनता के बीच ले जा ही रही है, संगठन के लोगों का भी यह दायित्व बनता है कि वे इन योजनाओं को जनता तक ले जायें, ताकि अंतिम व्यक्ति तक को इनका लाभ मिले. श्री सोरेन ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया.

राजनीतिक दल हमेशा चुनाव की तैयारी में रहते हैं :

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा : राजनीतिक दल हमेशा ही चुनाव की तैयारी करते हैं. हर पांच साल में चुनाव होना ही है. इसे लेकर संगठन की तैयारी अनवरत चलती रहती है. जिला अध्यक्ष और प्रखंड अध्यक्षों के साथ बैठक हुई. 16 नवंबर से फिर से ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम शुरू हो रहा है. इसमें भी पार्टी-संगठन के लोगों को जुटने की जरूरत है. आगे भी बैठकें होती रहेंगी.

Also Read: हेमंत सोरेन सरकार में खुलेआम हो रही कोयले की लूट, बाघमारा में गरजे बाबूलाल मरांडी
झारखंड में झामुमो बड़ा भाई, सीट बंटवारे के लिए हेमंत अधिकृत :

बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी के महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि गत चुनाव में झारखंड की राजनीतिक परिस्थिति बदल चुकी है. गठबंधन में शामिल सभी दल जानते हैं कि झामुमो यहां पर बड़े भाई की भूमिका में है. हमारे कार्यकारी अध्यक्ष एवं सीएम हेमंत सोरेन ‘इंडिया’ गठबंधन कोर संयोजक कमेटी के सदस्य भी हैं. जब ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक होगी, तो हेमंत सोरेन अपनी बात रखेंगे. इसके लिए वे अधिकृत किए जा चुके हैं. वे जो भी निर्णय करेंगे, पार्टी-संगठन के लिए वह मान्य होगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन जब होता है, तो केवल लोकसभा के लिए ही नहीं, बल्कि तमाम चुनावों के लिए होता है.

कार्यकर्ताओं ने की शिकायत, कहा- हमारी बात नहीं सुनते अधिकारी

बैठक में कई जिला अध्यक्षों और प्रखंड पदाधिकारियों ने सीएम के समक्ष यह बात उठायी कि योजनाओं को लागू कराने को लेकर अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते. हमारी मदद नहीं करते. पार्टी पदाधिकारियों की शिकायतों पर सीएम ने साफ कहा : ऐसा नहीं चलेगा. यह सरकार जनता ने बनायी है. अफसरों को सहयोग करना होगा और काम करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें