24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष की शुरुआत प्रथम विश्व युद्ध के समय ही हुई थी, जो आज भी जारी है. आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर हमला किया तो हजारों लोग मारे गए. जंग में पिसते आम लोगों की कहानी पर कई फिल्में बन चुकी हैं. आप भी इजरायल-फिलिस्तीन का सच जानना चाहते हैं तो इन फिल्मों को देख सकते हैं.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 8

इजराइली टीवी सीरीज फौदा पिछले आठ सालों से दर्शकों को अपनी कहानी से बांधे हुए है. निर्माता लियोर रज और एवी इस्साकारॉफ ने कथित तौर पर इज़राइल रक्षा बलों में अपने स्वयं के अनुभवों और परीक्षणों के आधार पर शो बनाया था. इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 9

फिल्म म्युनिख को स्टीवन स्पीलबर्ग ने डायरेक्ट किया था. इसमें एरिक बाना और डेनियल क्रैग अहम किरदार में नजर आए हैं. फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह आतंकियों ने ओलंपिक में 2 इजरायली को मारा था. इसे आप अमेजान प्राइम वीडियो पर देख सकते है.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 10

अरी फोलमैन द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित वाल्ट्ज विद बशीर एक एनिमेटेड डॉक्यूमेंट्री ड्रामा है. एनिमेटेड डॉक्यूमेंट्री युद्धों की निरर्थकता को दर्शाती है. इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 11

द एंजेल फिल्म वास्तविक जीवन के मिस्र के जासूस पर केंद्रित है जिसने 1970 के दशक में इजराइल के लिए जासूसी की थी. इसे आप नेटफिल्क्स पर देख सकते है.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 12

फिल्म पैराडाइज नाउ में आत्मघाती बमबारी मिशनों के लिए भर्ती किए गए दो फिलिस्तीनी दोस्तों के जीवन को दिखाया गया है, जो संघर्ष के मानवीय आयाम और उनके कारणों की भी जांच करता है.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 13

द ऑनरेबल वुमेन एक राजनीतिक जासूसी थ्रिलर जो मध्य पूर्व में शांति लाने के लिए एक इजरायली-ब्रिटिश उद्यमी के प्रयासों पर केंद्रित है.

Undefined
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बनी ये 9 फिल्में और सीरीज, देख कर आप हो जाएंगे भावुक 14

द स्पाई को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते है. 1960 के दशक में इजरायली क्लर्क से सीक्रेट एजेंट बने एली कोहेन मोसाद के लिए जासूसी करने के लिए एक खतरनाक, वर्षों लंबे मिशन पर सीरिया के अंदर गुप्त रूप से जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें