28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिवाली के पहले 50,000 से ज्यादा युवाओं को मिली सरकारी नौकरी, नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन

नियुक्ति पत्र पाने वाले 50,000 युवाओं के परिवार के लिए यह मौका दिवाली से ज़रा भी कम नहीं है, आपने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. जानें क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिवाली में अभी कुछ ही वक्त बाकी है लेकिन नियुक्ति पत्र पाने वाले 50,000 युवाओं के परिवार को बड़ी खुशी मिली है. यह मौका दिवाली से जरा भी कम नहीं है, आपने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. इसके लिए आप सभी नौजवान साथी और विशेष कर हमारी बेटियों को बधाई देता हूं. आपके परिवार को मेरी तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोजगार मेले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने खादी की खोई हुई गरिमा वापस दिलाई, इसकी बिक्री 10 वर्ष पहले 30,000 करोड़ रुपये थी, जो अब 1.25 लाख करोड़ रुपये को पार कर गई है.

रोजगार मेले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा इसी महीने हमने बापू जी की जयंती भी मनाई है… जो खादी अपनी चमक खो चुकी थी उसकी चमक भी अब वापस लौट आई है. 10 साल पहले खादी की बिक्री 30,000 करोड़ के आसपास थी, अब यह 1.25 लाख करोड़ रुपए को पार कर गई है. पीएम मोदी ने कहा कि खेल क्षेत्र से रोजगार के नए अवसर पैदा हो रहे हैं. हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर रहे हैं… जब खेल क्षेत्र विकसित होता है, तो… प्रशिक्षकों, फिजियो, रेफरी और खेल पोषण को भी नए अवसर मिलते हैं.

Also Read: दुनिया ‘मेड इन इंडिया’ फोन का कर रही है इस्तेमाल, आईएमसी में बोले पीएम मोदी

जानें किन विभागों में किया जायेगा नियुक्त

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी थी. पीएमओ की ओर से बताया गया था कि देशभर में 37 स्थानों पर रोजगार मेले आयोजित किये जायेंगे. इसके मुताबिक केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ उन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी भर्तियां हो रही हैं जो इस पहल का समर्थन कर रहे हैं. देशभर से चुने गए युवाओं को रेलवे, डाक, गृह मामलों, राजस्व, उच्च शिक्षा, स्कूली शिक्षा और साक्षरता, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सहित कई विभागों में नियुक्त किया जायेगा. बयान में कहा गया था कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.

Also Read: PM Salary: भारत के प्रधानमंत्री की सैलरी कितनी है? जहां जानें

नवनियुक्त भर्तियों से रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तीकरण तथा राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें