25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धर्मेंद्र और संजीव कुमार के साथ नजर आ रहा ये क्यूट बच्चा आज है मशहूर स्टार, क्या आपने पहचाना?

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और संजीव कपूर जैसे कलाकार के साथ कौन काम नहीं करना चाहता है. हर कोई उनके साथ एक न एक फिल्म में स्क्रीन शेयर करने का सपना देखता है. ऐसे में इस फोटो में खड़े छोटे से चाइल्ड आर्टिस्ट को आप जानते हैं क्या...

हम अक्सर अपने खूबसूरत और अच्छे पलों के कैमरे में कैद कर लेते हैं और बाद में जब सुकून से देखते हैं, तो ये याद दिलाता है आपको उस पल जा, जब आप कितने खुश थे या आपके साथ जो तसवीर में मौजूद है, वह व्यक्ति आपके लिए कितना महत्वपूर्ण था. कई मौकों पर इंसान तो चला जाता हैं, लेकिन फोटोज और वीडियोज के जरिए वह हमेशा हमारे दिल में जिंदा रहता है. इन-दिनों सोशल मीडिया पर एक तसवीर वायरल हो रही है, जिसमें दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और संजीव कपूर के साथ एक छोटा सा बच्चा नजर आ रहा है. ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में उसने टी-शर्ट और व्हाइट कलर की हॉफपैंट पहन रखी है. आपको बता दें कि ये बच्चा आज बड़ा सुपरस्टार है और कई बड़े-बड़े सीरियल और फिल्मों में काम कर चुका है और काफी हिट है. अभी तक आप नहीं पहचान पाए हैं कि ये एक्टर कौन है, तो आइये जानते हैं.

नदिया के पार में चंदन की भूमिका से हुए पॉपुलर

शोल फिल्म तो लगभग सभी ने देखी ही होगी, इस फिल्म में गब्बर सिंह ने जिस शख्स को मौत के घाट उतारा था, या फिर सत्ते पे सत्ता फिल्म में अमिताभ बच्चन का बिगड़ैल भाई का किरदार निभाने वाला या फिर नदिया के पार का चंदन, इस एक्टर ने हर किरदार में अपनी एक्टिंग से सबको दीवाना बना लिया था. जी हां हम बात कर रहे हैं, वर्सटाइल एक्टर सचिन पिलगांवकर का. अभिनेता ने अपनी मासूमियत और दमदार एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज किया और आज भी वह कई ओटीटी वेब सीरिज में नजर आते हैं. आपको बता दें कि सचिन ने महज चार साल की उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. चाइल्ड एक्टर के रूप में उन्होंने पचास से ज्यादा फिल्में की और धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और संजीव कुमार जैसे दिग्गज कलाकार के साथ स्क्रीन शेयर किया. नदियां के पार फिल्म में गुंजा से चंदन… चंदन में अपनी एक्टिंग से उन्होंने सभी को मदहोस कर दिया था.

सचिन पिलगांवकर इन फिल्मों का रहे हैं हिस्सा

सचिन पिलगांवकर ने एक बाल कलाकार के रूप में लगभग 65 फिल्मों में काम किया और ‘गीत गाता चल’ जैसी बेहद सफल फिल्मों का हिस्सा रहे. उन्होंने हिंदी, मराठी के अलावा कन्नड़ सिनेमा और भोजपुरी सिनेमा में भी काम किया है और ‘तू तू मैं मैं’ और ‘कड़वी खट्टी मीठी’ सहित भारतीय टेलीविजन पर सफल कॉमेडी शो में अभिनय, निर्माण और निर्देशन किया. उन्होंने ‘माई बाप’ से लेकर कई हिट मराठी फिल्मों का निर्देशन भी किया, ‘नवरी मिले नवरीला’ बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी हिट थी. आशी ही बनवा बनवी (1988) और ‘आमच्या सरखे आमहिच’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं. साल 2007 में सचिन ने कन्नड़ सुपरस्टार विष्णुवर्धन के साथ फिल्म एकदंथा से कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी डेब्यू किया, जो उनकी ही फिल्म नवरा माझा नवसाचा की रीमेक थी.

सचिन ने जब शोले में काम करने पर तोड़ी थी चुप्पी

अभिनेता सचिन पिलगांवकर ने 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले में एक किशोर अभिनेता के रूप में अपने काम को याद किया है और कहा है कि निर्देशक रमेश सिप्पी ने वास्तव में उन्हें एक सीक्वेंस के लिए शॉट देने का मौका दिया था. उन्होंने कहा, “जब ‘शोले’ बन रही थी, तब मैं 17 साल का था, लेकिन फिल्म के लिए काम तब शुरू हुआ जब मैं 16 साल का था. ‘शोले’ बनने से पहले, मैं अपने गुरुओं में से एक, हृषिकेश मुखर्जी, के मार्गदर्शन में संपादन सीख रहा था. उस समय के बहुत प्रसिद्ध संपादक थे, और हम सभी जानते हैं कि वह आगे चलकर प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक बने. इसलिए, ‘शोले’ के दौरान, मैं रमेश सिप्पी सर की कुर्सी के पीछे बैठता था और उनके निर्देशन, प्रत्येक शॉट को लेने, कट करने और उन्हें संपादित करने के तरीके पर ध्यान देता था.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें