27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: गोरखपुर जिला जज के निरीक्षण में बाल संप्रेक्षण गृह में मिले मोबाइल फोन

गोरखपुर के तिवारीपुर थाना क्षेत्र स्थित सूरजकुंड में बाल संप्रेक्षण गृह में जिला जज तेज प्रताप तिवारी सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने तलाशी की. जिसमें संप्रेक्षण गृह से 25 मोबाइल फोन बरामद हुए है.

गोरखपुर: सूरजकुंड स्थित संप्रेक्षण गृह में 25 मोबाइल फोन बरामद होने से वहां की सतर्कता और निगरानी की पोल खुल गयी. जिला जज तेज प्रताप तिवारी सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के आगे लापरवाही उजागर होने पर बाल संप्रेक्षणगृह के अधीक्षक कोई जवाब नहीं दे पाये. जिला जज ने व्यवस्था के प्रति असंतोष व्यक्त करते हुए जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इससे पहले भी जिला जज ने 23 मार्च 2023 को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बाल संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया था. उस समय भी बाल अपचारियों के पास से 22 मोबाइल फोन, चार्ज बैटरी, ईयरफोन और गुटखा बरामद हुआ था.

जिला जज तेज प्रताप तिवारी, सीजेएम, एसपी सिटी और एडीएम सिटी के साथ सूरजकुंड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह पहुंचे. बाल संप्रेक्षण गृह में 192 अपचारी रखे गए हैं. संप्रेक्षण गृह के एक-एक कमरे की तलाशी शुरू कराई तो अलमारी, बिस्तर और बिजली बोर्ड के पास छुपा कर रखे गए 25 मोबाइल फोन बरामद हुए. बाल अपाचारियों ने पॉलिथीन में मोबाइल फोन छिपाए थे. इसके अलावा बैटरी सहित आपत्तिजनक सामान भी मिले हैं.

मोबाइल फोन बरामद होने के बाद अधिकारियों ने बाल संप्रेक्षण गृह के अधीक्षक से इस संबंध में पूछताछ की. जिस पर वह कोई जवाब नहीं दे सके. जिला जज के निर्देश पर तिवारीपुर थाना पुलिस ने बाल संप्रेक्षण गृह में मिले मोबाइल फोन को जब्त कर लिया.

इससे पहले भी संप्रेक्षण गृह में मोबाइल फोन और आपत्तिजनक सामान मिल चुके हैं. जिला जज ने 23 मार्च 2023 को भी पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया था.उस समय भी बाल अपचारियों के पास से 22 मोबाइल फोन, चार्ज, बैटरी, ईयरफोन और गुटखा बरामद हुआ था. जिसके बाद जिला जज के निर्देश पर तिवारीपुर थाने की पुलिस ने बाल अपचारियों के पास से बरामद सामान को अपने कब्जे में ले लिया था. एडीएम सिटी ने दोषियों पर कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी थी.

रिपोर्ट: कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें