27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajasthan Polls: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 21 उम्मीदवारों का सेकेंड लिस्ट में नाम

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची आम आदमी पार्टी ने आज यानी शनिवार को जारी कर दी है. AAP ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा को मैदान में उतारा है, जबकि रोहित जोशी, पूर्व आईआरएस अधिकारी आरपी मीणा और हरदान सिंह गुर्जर को जोधपुर, छाबड़ा और बहरोड़ से चुनाव में उतारा है.

Rajasthan Polls 2023: आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची शनिवार को जारी कर दी है. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 26 अक्टूबर को 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि यह राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची है. सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं.

AAP के उम्मीदवारों के नाम

आप (AAP) ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि रोहित जोशी, पूर्व आईआरएस अधिकारी आर.पी. मीणा, हरदान सिंह गुर्जर को क्रमशः जोधपुर, छाबड़ा और बहरोड़ से उम्मीदवार घोषित किया गया है. पार्टी ने मुकेश भूप्रेमी, लाल सिंह, दीपेश सोनी, विश्वेंद्र सिंह को क्रमश: सवाई माधोपुर, बाली, खानपुर और रामगढ़ से मैदान में उतारा है.

वहीं, झाबर सिंह खिच्चर, हेमंत कुमार कुमावत, डॉ. संजू बाला, दिलीप कुमार मीणा, अर्चित गुप्ता, पूरण मल खटीक, हिना फिरोज बेग, रोहिताश चतुर्वेदी क्रमशः सीकर, चौमू, रतनगढ़, पीपल्दा, सिविल लाइंस, शाहपुरा, करौली और नदबई सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 25 नवंबर को होंगे और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

पूरक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए 1.47 लाख आवेदन

एक तरफ सियासी दल चुनावी संग्राम के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रहे हैं तो वहीं राजस्थान में पूरक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए 1.47 लाख आवेदन आए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान विधानसभा- 2023 के लिए अब तक वंचित पात्र लोगों को पूरक मतदाता सूची में जोड़ने के लिए चला अभियान शुक्रवार को खत्म हो गया. अभियान अवधि में प्रदेशभर में एक लाख 47 हजार से अधिक मतदाताओं ने फॉर्म-6 भरकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया है.

उन्होंने बताया कि अब इन सभी एक लाख 47 हजार 240 आवेदनों का छह नवम्बर तक निस्तारण किया जाएगा. इसके बाद निर्वाचन विभाग सात नवंबर को पूरक सूची सहित अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन करेगा. राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची में अब तक पांच करोड़ 27 लाख 96 हजार 733 मतदाता दर्ज हैं. राज्य में विधानसभा की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

Also Read: Israel Hamas War: युद्ध के बीच इजराइल का ‘बुलडोजर एक्शन’, जमीदोंज हुई यह आलीशान इमारत! देखें तस्वीर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें