30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गा पूजा के दौरान रातों-रात खड़ी हो गईं दुकानें, जानें कैसे चला जमशेदपुर में अतिक्रमण का खेल

शहर के बाजारों में पक्के दुकानदारों की जितनी दुकानें है, उससे ज्यादा कइयों ने अतिक्रमण कर लिया है. प्रतिस्पर्धा के चक्कर में विशेषकर कपड़ा दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे रेक, प्रचार फलेक्स, होर्डिंग्स और अन्य सामान रखकर सड़क का अतिक्रमण कर लिया है.

शहर के बाजारों में तेजी से अतिक्रमण हो रहा है. दुर्गा पूजा के दौरान जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन विशेष सतर्कता एवं निगरानी बरत रहा था कि शांतिपूर्ण माहौल में दुर्गा पूजा संपन्न हो. यही वजह है कि मौके का फायदा उठाते हुए अतिक्रमण कारियों ने अपने मनमुताबिक शेड व दुकानें बना अतिक्रमण कर लिया. साकची, बिष्टुपुर, सिदगोड़ा और बारीडीह बाजार में जिसका जहां सेंटिंग हुआ, उसने दुकानें तैयार कर ली. रातों रात दुकानें बन गयी.


लाखों की जमीन पर थी पहले झोपड़ियां

शहर के बाजारों में जहां-जहां अतिक्रमण का खेल चल रहा है, वहां पहले जमीन पर ठेला, झोपड़ीनुमा दुकानें चल रही थी. साकची मछली मार्केट, बिष्टुपुर बाजार में जहां दुकानें पक्की हो गयी, वहीं बिष्टुपुर में दुर्गा पूजा के दौरान अचानक टीन शेड दुकान तैयार कर खड़ी कर दी गयी, जबकि शहर में जब भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी, उस दौरान केवल फुटपाथी दुकानदारों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया, जो खुले आसमान के नीचे दुकानें लगा रहे थे. वहीं धन्नासेठों और रसूखदारों के अतिक्रमण पर आंच तक नहीं आयी.

दुकानें जितनी, उससे ज्यादा कर लिया अतिक्रमण

शहर के बाजारों में पक्के दुकानदारों की जितनी दुकानें है, उससे ज्यादा कइयों ने अतिक्रमण कर लिया है. प्रतिस्पर्धा के चक्कर में विशेषकर कपड़ा दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे रेक, प्रचार फलेक्स, होर्डिंग्स और अन्य सामान रखकर सड़क का अतिक्रमण कर लिया है. इस कारण आमजन परेशान हो रहे हैं.


साकची से हटाया अवैध अतिक्रमण

जमशेदपुर के टाटा स्टील के सुरक्षाकर्मियों ने साकची थाना अंतर्गत होल्डिंग नंबर 15 पूर्वी काशीडीह में वीराजी नामक व्यक्ति की ओर से किये गये पक्के निर्माण को तोड़ दिया. साकची में ही जेल कंपाउंड के पास अज्ञात लोगों की ओर से किये गये अतिक्रमण को भी हटाया गया.

Also Read: जमशेदपुर के होटल सुविधा में छापा, आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाए कई युवक-युवतियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें