22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC 67th Topper: जहानाबाद की निकिता ने हासिल किया दूसरा रैंक, SDM का पद सुरक्षित, देखें वीडियो

BPSC 67th Topper: जहानाबाद की निकिता ने BPSC की परीक्षा में दूसरा रैंक अपने नाम किया है. इसके साथ ही इन्होंने अपने लिए SDM का पद सुरक्षित कर लिया है. लगातार दो बार वह प्रारंभिक परीक्षा में यह सफल नहीं हुई थी. लेकिन, इन्होंने हार नहीं माना.

अशोक कुमार, जहानाबाद: निकिता ने BPSC की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है. जिले के मखदुमपुर प्रखंड के सुपी गांव निवासी भाजपा के वर्तमान जिलाध्यक्ष अजय देव की बेटी निकिता कुमारी ने यहां के स्कूल से इंटर तक की पढ़ाई की थी. इसके बाद वह पटना चली गई और वूमेंस कॉलेज में मैथ ऑनर्स से स्नातक की डिग्री हासिल की. स्नातक की पढ़ाई के साथ-साथ यह बीपीएससी की तैयारी करती रही. हालांकि लगातार दो बार वह प्रारंभिक परीक्षा में भी सफल नहीं हो सकी. लेकिन, निकिता ने अपने हौसले को कभी कम होने नहीं दिया. तीसरे प्रयास में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल कर अपने लिए एसडीएम की पद सुरक्षित कर लिया. निकिता बताती है कि मेरे परिवार में कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी में नहीं है. इसके बावजूद भी माता-पिता मुझे सिविल सेवा की तैयारी के लिए हमेशा प्रेरित करते रहे. दो असफलता के बावजूद भी कभी किसी प्रकार की कोई नकारात्मक बातें परिवार के लोगों द्वारा नहीं कही गई. माता- पिता के अलावा एक बड़ा भाई है जो प्राइवेट नौकरी करते हैं. पिता अजय देव भाजपा के जिलाध्यक्ष हैं. वहीं, माता घर का कामकाज संभालती है. ऐसे में निकिता बताती है कि उसके शिक्षक प्रशांत अवस्थी सर द्वारा कई बार प्रेरणा दी गई. जो तैयारी के लिए काफी मददगार साबित हुआ. निकिता की सफलता की खबर आते ही उसके पैतृक गांव सुपी के साथ-साथ वर्तमान घर शहर के गौरक्षणी में जश्न का माहौल कायम हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें