30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या Microsoft ने गलती से Windows का अगला संस्करण Windows 12 को लीक कर दिया?

Microsoft accidentally LEAKS Windows 12 design - यह पहली बार नहीं है जब हमने यह डिजाइन देखा है. माइक्रोसॉफ्ट तीन साल के अपडेट चक्र पर काम कर रहा है और विंडोज के अगले संस्करण को आंतरिक रूप से नेक्स्ट वैली के रूप में जाना जाता है.

Did Microsoft accidentally leak the next version of Windows? क्या माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी के इग्नाइट इवेंट के दौरान गलती से विंडोज का अगला संस्करण लीक कर दिया था? कार्यक्रम को देख रहे कई लोग यही सवाल पूछ रहे हैं.

विंडोज सेंट्रल में जैक बोडेन ने बहुत अच्छा प्रयास किया जो हमने देखा. एक पल के लिए, एक विंडोज डेस्कटॉप था जिसमें नीचे एक फ्लोटिंग टास्कबार और शीर्ष पर एक मैक-एस्क डॉक और स्क्रीन के केंद्र में एक फ्लोटिंग सर्च बॉक्स था.

यह पहली बार नहीं है जब हमने यह डिजाइन देखा है. माइक्रोसॉफ्ट तीन साल के अपडेट चक्र पर काम कर रहा है और विंडोज के अगले संस्करण को आंतरिक रूप से नेक्स्ट वैली के रूप में जाना जाता है. इग्नाइट में संक्षेप में दिखाया गया यूजर इंटरफेस नेक्स्ट वैली के बारे में हम जो जानते हैं, उससे मेल खाता है. बेशक, पर शायद यह 2024 तक ही आये.

शुरुआत के लिए, स्क्रीन के नीचे फ्लोटिंग टास्कबार macOS से सीधे प्रेरणा लेता है, गोल कोनों और फ्रॉस्टेड ग्लास बैकग्राउंड तक. मैकओएस की तरह आइकन बड़े और चमकीले दिखते हैं.

Also Read: PDF को Excel में बदलने के आसान तरीके, आप भी जानें

इसके बाद, शीर्ष पर टूलबार में एक बैटरी आइकन, वाई-फाई आइकन, दाईं ओर तारीख और बाईं ओर मौसम दिखाया गया. यह सब टास्कबार के समान फ्रॉस्टेड ग्लास पृष्ठभूमि पर था. यदि आप बेहतर नहीं जानते, तो आप सोच सकते हैं कि यह वास्तव में विंडोज पर चलने वाला मैकबुक था.

लेकिन स्क्रीन के ऊपरी-मध्य में विशाल फ्लोटिंग सर्च बार उस धारणा को झुठलाता है. खोज करने के लिए आइकन और खोज बॉक्स में फॉन्ट को बंद करने तक यह शुद्ध Microsoft था. यह वहां स्क्रीन पर क्या कर रहा था, यह एक बड़ा सवाल है.

क्या माइक्रोसॉफ्ट विंडोज में एक बड़ा फ्लोटिंग सर्च बॉक्स जोड़ने की योजना बना रहा है? यदि ऐसा है, तो यह काफी हद तक iPhone पर Apple के नये डायनामिक आइलैंड की तरह काम कर सकता है. वास्तव में, हमने मैक पर डायनेमिक आइलैंड के लिए एक लीक देखा है. यह बहुत अधिक उपयोग करने योग्य स्थान लेगा, अनावश्यक एनिमेशन के साथ सिस्टम को धीमा कर देगा, और बहुत उपयोगी नहीं होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि Microsoft इसे कैसे संभालने की योजना बनाता है.

एक अजीब विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की यह संक्षिप्त झलक विंडोज के लिए किसी के विचार का मजाक उड़ाने से ज्यादा कुछ नहीं हो सकती है. यह एक प्रायोगिक अवधारणा हो सकती थी जो गलती से प्रस्तुति में आ गई. या यह माइक्रोसॉफ्ट ने नेक्स्ट वैली में जो योजना बनायी है, उसे जानबूझकर लीक किया जा सकता है, जिससे हमें आने वाले समय की एक झलक मिलती है.

Also Read: Windows 11 पर लॉगिन पासवर्ड कैसे हटाएं, जानें आसान तरीका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें