30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTO: देशभर में महिला हॉकी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की धूम, केरल के एक फैन्स ने तैयार किया अनोखा ब्रोशर

मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज के इतिहास विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ वशिष्ठ ने झारखंड में चल रहे एशियाई महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी को एक त्योहार के रूप में बताया. उन्होंने कहा, यह रांची का त्योहार है. जिसके रंग में खेल प्रेमी पूरी तरह से रंग चुके हैं.

Undefined
Photo: देशभर में महिला हॉकी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की धूम, केरल के एक फैन्स ने तैयार किया अनोखा ब्रोशर 5

झारखंड की राजधानी रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में इस समय महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी (एसीटी)  खेला जा रहा है. जिसमें भारत सहित चीन, जापान, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीमों ने हिस्सा लिया. टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अक्टूबर को हुई, जबकि फाइनल मुकाबला 5 नवंबर को खेला जाएगा. चैंपियनशिप का रोमांच केवल झारखंड में ही नहीं है, बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी इसकी धूम है. हॉकी फैन्स जहां मैच का आनंद उठाने और भारतीय टीम को चीयर करने रांची पहुंचे हैं, तो कुछ फैन्स अपने घर से ही टीम को सपोर्ट कर रहे हैं. केरल के एक हॉकी फैन्स इस चैंपियनशिप के दौरान चर्चा में आ गए हैं. केरल के रहने वाले डॉ वशिष्ठ ने चैंपियनशिप को लेकर खास तरह का ब्रोशर तैयार किया है.

Undefined
Photo: देशभर में महिला हॉकी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की धूम, केरल के एक फैन्स ने तैयार किया अनोखा ब्रोशर 6

एशियाई महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी, रांची का त्योहार

मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज के इतिहास विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ वशिष्ठ ने प्रभातखबर डॉट कॉम के साथ खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने झारखंड में चल रहे एशियाई महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी को एक त्योहार के रूप में बताया. उन्होंने कहा, यह रांची का त्योहार है. जिसके रंग में खेल प्रेमी पूरी तरह से रंग चुके हैं.

Undefined
Photo: देशभर में महिला हॉकी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की धूम, केरल के एक फैन्स ने तैयार किया अनोखा ब्रोशर 7

ओलंपिक में 128 साल बाद क्रिकेट की एंट्री पर डॉ वशिष्ठ ने बनाया खास केक

प्रोफेसर डॉ वशिष्ठ को खेल से खासा लगाव है. बचपन से ही वो खेल के बड़े आयोजन पर भारतीय टीम को खास अंदाज में चीयर करते रहे हैं. 128 साल बाद ओलंपिक में क्रिकेट की एंट्री को लेकर भी उन्होंने खास केक तैयार किया है. केक को खुद डॉ वशिष्ठ ने डिजाइन किया था. इस काम में उनका साथ उनके छात्र आनंदू ने किया. मालूम हो 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में टी20 क्रिकेट को शामिल किया गया है.

Also Read: Breaking News: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को 5-0 से हराया
Undefined
Photo: देशभर में महिला हॉकी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की धूम, केरल के एक फैन्स ने तैयार किया अनोखा ब्रोशर 8

1983 और 2011 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम को अनोखा ट्रिब्यूट

प्रोफेसर डॉ वशिष्ठ ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली 1983 और 2011 की भारतीय टीम को अनोखा ट्रिब्यूट दिया था. उन्होंने दोनों वर्ल्ड कप को लेकर कई किताबें खिली हैं, तो क्रिकेट को लेकर म्यूजिक एल्बम तैयार किया. इस एल्बम में सात गाने हैं. इस म्यूजिकल एल्बम में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली पर गाने, 1983 और 2007 में भारत की विश्व कप जीत पर गाने, 1971 की टेस्ट सीरीज जीत पर गाने, महान भारतीय स्पिन गेंदबाजों पर गाने, आईपीएल पर गाने शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें