22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में नवंबर के पहले सप्ताह से जोर पकड़ेगी ठंड, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

Weather news अगले पांच दिन बिहार में मौसम शुष्क रहेगा. सुबह के समय पूरे बिहार में हल्की धुंध /कुहासा छाये रहने की संभावना है. लिहाजा राज्य के अधिकतर हिस्सों विशेषकर उत्तरी बिहार में सुबह का तापमान सामान्य या इससे कम रह सकता है.

एक और दो नवंबर के बीच एक शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सक्रिय होने के आसार हैं. इसके प्रभाव से पहाड़ों में अच्छी-खासी बर्फबारी हो सकती है. लिहाजा बिहार सहित उत्तरी भारत के मैदानी इलाके में ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान है. फिलहाल अभी राज्य में पछुआ और उत्तरी पछुआ बह रही है. इधर, अगले पांच दिन बिहार में मौसम शुष्क रहेगा. सुबह के समय पूरे बिहार में हल्की धुंध /कुहासा छाये रहने की संभावना है. लिहाजा राज्य के अधिकतर हिस्सों विशेषकर उत्तरी बिहार में सुबह का तापमान सामान्य या इससे कम रह सकता है.

Also Read: Indian Railways: दीपावली से छठ तक घर आना व जाना मुश्किल, कई ट्रेनों में नो रूम, देखिए लिस्ट…

दक्षिणी बिहार में दिन और रात का तापमान सामान्य के आसपास है. हालांकि गया में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा. पटना में न्यूनतम तापमान सामान्य 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भागलपुर में उच्चतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 30.6 और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पूर्णिया में पारा सामान्य से नीचे रहा. राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान किशनगंज में 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सबसे अधिक उच्चतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस खगड़िया में दर्ज किया गया है.

पछुआ हवा में तेजी से शहर में सुबह में छायी रहेगी हल्की धुंध

राजधानी में पछुआ हवा की रफ्तार में तेजी आने की वजह से 2 नवंबर से ठंड बढ़ेगी. शहर में रविवार को पछुआ हाव की रफ्तार 15-17 किमी प्रतिघंटा रही है. शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहा. शहर में 2 नवंबर से न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. जबकि सुबह के समय राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में हल्की धुंध छायी रहेगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें