29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को तीन बार चटाई है धूल, देखें Head-To-Head रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 31 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का लीग मैच खेला जाना है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाली स्थिति का है. जो टीम हारती है उसका टिकट वतन वापसी के लिए कटना तय है. पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में उम्मीद से पड़े रहा है.

BAN vs PAK Head-To-Head : पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 31 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का लीग मैच खेला जाना है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाली स्थिति का है. जो टीम हारती है उसका टिकट वतन वापसी के लिए कटना तय है. पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में उम्मीद से पड़े रहा है. पाकिस्तानी फैंस के लिए पिछला सप्ताह पूरी तरह खराब गुजरा है. वहीं, बांग्लादेश की टीम में भी वो काबिलियत है जिससे वह खेल के नतीजों को बदल सकती है. आइए अब बात करते है कि पिछले 5 मैचों के बारे में जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी.

पाकिस्तान और बांग्लादेश पिछली बार 6 सितंबर, 2023 को आमने-सामने आई थी. एशिया कप के इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को शिकस्त देते हुए 7 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया था. उस मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने बांग्लादेश को मात्र 193 रन पर रोक दिया था, जिसमें हारिस राउफ ने चार विकेट झटके थे वहीं, नसीम शाह की झोली में 3 विकेट आए थे. हालांकि, वो मुकाबला पाकिस्तान के ग्राउन्ड पर हुआ था.

वर्ल्ड कप 2019, लॉर्ड्स का मैदान और बांग्लादेश-पाकिस्तान आमने-सामने. पाकिस्तानी टीम ने वहां बांग्लादेश को हराया नहीं धोया था. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने लॉर्ड्स के उस मैदान में छह विकेट झटके थे. वहीं, बल्ले से इमाम-उल-हक और बाबर आजम ने शानदार पारी खेली थी. पाकिस्तान ने वहां बांग्लादेश को 94 रनों के बड़े मार्जिन से हराया था.

इससे पहले लगातार तीन मुकाबलों में पाकिस्तान को बांग्लादेश से मुंह की खानी पड़ी थी. साल 2018, 26 सितंबर पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, इस मुकाबले में 37 रनों से बंगलादेश को जीत मिली थी. वहीं, 2015 में लगातार दो मैच भी बांग्लादेश की टीम ने अपने नाम किया था. 19 अप्रैल को हुए मुकाबले में 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम करना फिर 22 अप्रैल को 63 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से मुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त देना आसान नहीं था.

ऐसे में कल होने वाले मुकाबले को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है. बांग्लादेश के मुकाबले पाकिस्तान को स्टेडियम में ज्यादा सपोर्ट मिल सकता है क्योंकि भारत के फैंस एक बार और पाकिस्तान के साथ मुकाबला देखना चाहेंगे. और टीमों की अगर बात कारण तो दोनों दल मजबूत है लेकिन, उम्मीदन हसन अली के टीम में वापस आने से संभवतः पाकिस्तानी खेमे को मजबूती मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें