26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: जानिए कब होगा चांद का दीदार, नोट कर लें शुभ मुहूर्त-पूजा विधि

इस साल करवा चौथ का व्रत 1 नंवबर 2023 दिन बुधवार को है. सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत बेहद खास होता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं रात में चांद निकलने के बाद चंदमा की पूजा कर चांद को जल देकर और अपने पति का मुख छलनी से देखकर अपना व्रत खोलती है.

Karwa Chauth 2023: कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत रखा जाता है, इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत करती हैं. करवा चौथ का व्रत पूरे दिन निर्जला रखा जाता है और रात में चांद का दर्शन करने के बाद व्रत का पारण किया जाता है. करवा चौथ के दिन शादीशुदा महिलाएं 16 श्रृंगार कर सजती संवरती हैं. इस साल करवा चौथ का व्रत 1 नंवबर 2023 दिन बुधवार को है. सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत बेहद खास होता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं रात में चांद निकलने के बाद चंदमा की पूजा कर चांद को जल देकर और अपने पति का मुख छलनी से देखकर अपना व्रत खोलती है. सुहागिन महिलाएं इस दिन सुखी वैवाहिक जीवन के लिए पूरी निष्ठा के साथ दिनभर निर्जला व्रत रखती हैं. रात में चंद्रमा की पूजा कर पति के हाथों से जल ग्रहण कर व्रत का पारण करती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें