28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gorakhpur : दीपावली – छठ पर घर जाने में नहीं होगी परेशानी, यात्रियों के लिए रोडवेज चलाएगा 200 अतिरिक्त बसें

दीपावली और छठ पर्व पर घर आने - वाले पूर्वांचल और बिहार के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए परिवहन निगम ने गोरखपुर परिक्षेत्र से 200 अतिरिक्त बसें चलाने की घोषणा की है. यह बसें दिल्ली कानपुर लखनऊ प्रयागराज और बनारस रूट पर चलाई जाएंगी.

गोरखपुर : दीपावली और छठ पर्व पर घर आने – जाने वाले वालों के लिए ये राहत भरी खबर है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए परिवहन निगम ने गोरखपुर परिक्षेत्र से 200 अतिरिक्त बसें चलाने की घोषणा की है. यह बसें दिल्ली, कानपुर , लखनऊ , प्रयागराज और बनारस रूट पर चलाई जाएंगी. इससे दीपावली और छठ पर्व पर घर आने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी. दीपावली और छठ पर्व पर लाखों लोग अपने घर त्यौहार मनाने के लिए आते हैं. पूर्वांचल, बिहार के बहुत से लोग लखनऊ, मुंबई दिल्ली और कई राज्यों में रहकर नौकरी ,पेशा करते हैं. 200 अतिरिक्त बसों के चलने से उनकी राह आसान होगी. यह बसे गोरखपुर सहित विभिन्न स्टेशनों से दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी रोड पर चलाई जाएंगी. इसके अतिरिक्त बसों के अलावा देवरिया, पडरौना, तमकुही, सोनाली और महाराजगंज सहित आदि रूटों पर लोकल बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे. ताकि बाहर से आने वाले लोग समय से अपने घर पहुंच सके और उनकी वापसी भी हो सके. चलाई जा रही अतिरिक्त बसों में यात्रियों को निर्धारित स्टेशनों के लिए उतरने और बैठने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया जायेगें. जो चालकों और परिचालकों का सहयोग करेंगे. बसों के चालक और परिचालक यात्रियों से मनमानी नहीं कर सकेंगे.

अधिकारियों को दिए गए निर्देश

परिवहन निगम ने त्योहारों में यात्रियों को एक और सहूलियत प्रदान की है. अब राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा में भी सामान्य बसों के बराबर किराया लगेगा. शासन ने राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा का सामान्य से 10% अधिक किराया बढ़ा दिया था. जिससे राजधानी बसों में लखनऊ,दिल्ली सहित अन्य रूटों पर यात्री नहीं मिल पा रहे थे.वही इस मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक पी के तिवारी ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व पर यात्रियों के भीड़ को देखते हुए 200 अतिरिक्त बसें चलाने की योजना बनाई गई है. बसों को दुरुस्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है.शासन ने राजधानी बस का किराया भी साधारण बस के बराबर कर दिया है. जिससे अब यात्री राजधानी बस में भी साधारण बस के बराबर किराया देकर यात्रा कर सकेंगे.

जानें किस मार्ग पर चलेंगी कितनी अतिरिक्त बस

  • गोरखपुर – दिल्ली –21 अतिरिक्त बसें

  • गोरखपुर – दिल्ली –25 अतिरिक्त बसें

  • बढ़नी     –  दिल्ली –13 अतिरिक्त बसें

  • गोरखपुर  –कानपुर –10 अतिरिक्त बसें

  • गोरखपुर   –लखनऊ –58 अतिरिक्त बसें 

  • देवरिया –गोरखपुर –कानपुर –06 अतिरिक्त बसें

  • देवरिया  – लखनऊ  –18 अतिरिक्त बसें 

  • सिद्धार्थनगर –लखनऊ –04 अतिरिक्त बसें 

  • गोरखपुर  –प्रयागराज –13 अतिरिक्त बसें 

  • गोरखपुर – वाराणसी 13 अतिरिक्त बसें 

  • देवरिया –  दिल्ली –09 अतिरिक्त बसें 

  • बस्ती  –कानपुर –10 अतिरिक्त बसें

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें