25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : ईडी ने नगरपालिका नियुक्ति मामले में आइएएस अधिकारी से फिर की पूछताछ…

गौरतलब है कि गत छह अक्तूबर को ईडी ने राज्य के खाद्य मंत्री रथिन घोष के मध्यमग्राम के माइकल नगर के घर के अलावा सॉल्टलेक और उत्तर 24 परगना के 14 स्थानों पर छापेमारी की थी. ईडी के साथ ही सीबीआई भी मामले की जांच कर रहा है.

पश्चिम बंगाल में नगरपालिकाओं में हुईं नियुक्तियों में कथित अनियमितता के मामले में धनशोधन पक्ष की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज राज्य के एक आइएएस अधिकारी ज्योतिष्मान चटर्जी से फिर पूछताछ की है. पूछताछ के लिए चटर्जी को आज के दिन फिर तलब किया गया था. साहा सुबह सीजीओ काॅम्प्लेक्स स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे. वहां उनसे पूछताछ की गयी. इसके पहले गत सोमवार भी उनसे पूछताछ की गयी थी. वह वर्ष 2017 से वर्ष 2019 तक लोक निर्माण एवं शहरी विकास विभाग में कार्यरत थे.


मामला नगरपालिकाओं में हुईं नियुक्तियों में कथित अनियमितता का

इस मामले में चटर्जी के आवास पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी छापा भी मार चुके हैं. चटर्जी के अलावा ईडी ने दक्षिण दमदम के पूर्व चेयरपर्सन पांचू राय से इस दिन केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ की. बताया जा रहा है कि राय सेल ईडी ने कुछ दस्तावेज मांगे थे. ईडी कार्यालय में हाजिर होने के दौरान उनके साथ कुछ दस्तावेज भी साथ थे. गौरतलब है कि गत छह अक्तूबर को ईडी ने राज्य के खाद्य मंत्री रथिन घोष के मध्यमग्राम के माइकल नगर के घर के अलावा सॉल्टलेक और उत्तर 24 परगना के 14 स्थानों पर छापेमारी की थी.

Also Read: राशन वितरण भ्रष्टाचार : मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के आवासों समेत 12 जगहों पर इडी के छापे
ईडी के साथ ही सीबीआई भी कर रहा है मामले की जांच

अभियान में करीब दो हजार पन्नों के दस्तावेज, 15 से ज्यादा मोबाइल फोन और लैपटॉप, अलग-अलग बैंकों के दस्तावेज व कुछ इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल उपकरण भी जब्त किये जा चुके हैं. शिक्षक नियुक्ति घोटाले की जांच के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी को नगरपालिकाओं में हुई नियुक्तियों में कथित अनियमितता के बारे में पता चला था. शिक्षक नियुक्ति मामले में गिरफ्तार की फर्म एबीएस इन्फोजोन के कार्यालयों से उक्त मामले से संबंधित कुछ दस्तावेज भी जब्त किये गये थे. ईडी के साथ ही सीबीआई भी मामले की जांच कर रहा है.

Also Read: West Bengal Breaking News : ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के सफल आयोजन के लिए सभी को शुक्रिया अदा किया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें