23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहारः दुर्गा पूजा मेले में भगदड़, 3 की मौत, 12 जख्मी, 7 की स्थिति गंभीर, डीएम ने बताई वजह

मृतकों की पहचान हो चुकी है. गंभीर रुप से जख्मी सात लोगों को बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

दुर्गा पूजा मेले के दौरान हुए भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. यह घटना बिहार के गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित राजा दल पूजा समिति के पास की है. मृतकों की पहचान हो चुकी है. गंभीर रुप से जख्मी सात लोगों को बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

मरने वालों में गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा निवासी रविन्द्र साह की 55 वर्षीय पत्नी उर्मिला देवी, नगर थाना क्षेत्र के बसडीला गांव निवासी भोज शर्मा की 60 वर्षीय पत्नी शांति देवी और मांझा थाना क्षेत्र के सनाह मठिया गांव निवासी दिलीप राम का 12 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार शामिल है. मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

Also Read: Bihar Weather Forecast: बिहार में बदलने लगा मौसम का मिजाजा, जानें कब होगी फिर झमाझम बारिश
क्यों हुआ हादसा

गोपालगंज में हुए इस घटना के संबंध में बताते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच की. जांच के क्रम में पता चला कि राजा दल पूजा पंडाल के पास भीड़ में एक बच्चा गिर गया था. जिसे बचाने के दौरान भगदड़ हुई और यह हादसा हो गया. मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. डीएम ने कहा कि मेला को बंद करा दिया गया है. विजयदशमी के दिन सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक पूजा समितियों के अनुरोध पर मेला की अनुमति दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें