24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: ‘हम थे गेहुअन, जो आएगा सामने उसको.. ‘जदयू विधायक गोपाल मंडल के बिगड़े बोल, लालू-तेजस्वी पर भी बोले..

भागलपुर के गोपालपुर से विधायक गोपाल मंडल ने फिर एकबार विवादित बयान दे दिया है. गोपाल मंडल ने पत्रकारों से बात करते हुए अपनी तुलना सांप से की. जबकि सम्राट चौधरी पर गलतबयानी कर गए. सीएम नीतीश कुमार से लेकर लालू यादव तक के लिए बोले..

Bihar News: भागलपुर के गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक गोपाल मंडल ने एकबार फिर से विवादित बयान दे दिया है. जदयू विधायक ने खुद की तुलना सांप से की. इतना ही नहीं वो पत्रकारों से बातचीत के दौरान चुटकी लेते भी दिखे. हाल में ही अस्पताल परिसर में रिवॉल्वर के साथ पहुंचने पर विवाद में घिरे जदयू विधायक ने फिर से इस प्रकरण की चर्चा छेड़ी. खुद के शरीर को ही हथियार बताया और चेतावनी भी दे दी.

गोपाल मंडल ने खुद की तुलना सांप से की..

अपनी उटपटांग हरकतों और विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें विधायक कहते दिख रहे हैं- ‘हम थे गेहुअन. हम हरिहरा (हरहरा सांप) नहीं बनना चाहते हैं. हरिहरा सांप पर कोई बच्चा लात दे देता है, तो वह काटेगा नहीं. हमको ढोड़वा ( ढोरवा सांप) रहने दिया जाये. फुफकारेंगे, बार-बार काटेंगे, फेंकेगा, चूना लगायेगा, छूट जायेगा. फुफकार मेरा रहने दिया जाये….’ गुरुवार को वायरल वीडियो में विधायक गोपाल मंडल काफी धैर्य के साथ पत्रकारों से बात करते दिख रहे हैं. बात दीपावली व छठ में नवनियुक्त शिक्षकों की छुट्टी को लेकर शुरू होती है. विधायक कहते हैं- ‘छुट्टी का का जरूरत है. नियुक्ति पत्र लेंगे. अपना काम भी करेंगे. दीपावली-छठ भी मनायेंगे. दशहरा…दशहरा…दशहरा गया ना. ऐसे ही काली पूजा व छठ भी चला जाये. अपना नौकरी पावे, ट्रेनिंग करे, छठ-दीपावली उनका (नवनियुक्त शिक्षकों का) वही है.’

Also Read: रविवार को चढ़ा रहेगा बिहार का सियासी पारा, मुजफ्फरपुर में गरजेंगे अमित शाह, जदयू का भी है बड़ा कार्यक्रम…
हमारा शरीरे हथियार है, जो आयेगा आमने-सामने उसको फाड़ देंगे

पत्रकारों से चुटकी लेते हुए विधायक गोपाल मंडल कहते हैं-‘रिवाल्वरों पर पूछियेगा?’ रिवाल्वर जमा कर दिये. रिवाल्वर को लेकर अपील भी कर दिये, बात भी कर लिये…रिवाल्वर छोड़ दिये हैं, हम लेने के लिए तयियारे नहीं हैं. कितना दिन तक रखियेगा….हमको हथियार का कौनो कमी है. हमारा शरीरे हथियार है, जो आयेगा आमने-सामने उसको फाड़ देंगे. हमरा पास राइफल है, बंदूक है.

गाली नहीं, हमारा तो भाषा ही वही है

पटना में पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार पर विधायक ने कहा-उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं थी. मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पटना गया था. पटना के पत्रकार मुझे अंदर ही नहीं जाने दे रहे थे. मैंने पत्रकारों को सिर्फ कहा कि पीछे हट जाइए लेकिन उन लोगों ने मेरी एक नहीं सुनी. मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी कि मैं किसी को डराऊ या धमकाऊ. रही बात गाली देने की, तो हमारा तो भाषा ही वही है, हमारा विरोधी डरेगा कैसे? विधायक ने कहा-लालू यादव जी इतना भाषण दिये पार्लियामेंट में, क्या कभी टॉपिक पर दिये. पार्लियामेंट में बोले कि ममता बहन (ममता बनर्जी) रेल मांगी है. ममता जी ने कहा कि नहीं मांगे हैं, तो लालू जी ने कहा- नहीं मांगी हो, तो नहीं मिलेगा. तो बात है कि बैकवर्डों का मसीहा वही हैं ना? गुण तो उन्ही का आयेगा न.

सम्राट चौधरी को माथे में हो गया है दिनाय, उसे ढकने के लिए बांधते हैं मुरेठा

विधायक गोपाल मंडल ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर भी टिप्पणी की. गोपाल मंडल ने कहा-सम्राट चौधरी नीतीश कुमार के सामने में बच्चा है. सम्राट चौधरी के पिता कुछ बोलते तो बात सूट (शोभा) करता. सम्राट चौधरी सोचते हैं वह कुशवाहा का नेता है और कुशवाहा को पलट देंगे. ऐसा बात नहीं है. उनको भाजपा ने उल्लू बनाने का काम किया है. मुरेठा (पगड़ी) बंधवा दिया है कि जब तक नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटायेंगे नहीं, तब तक मुरेठा खोलेंगे नहीं. सम्राट चौधरी के माथे में दिनाय का बीमारी हो गया है. बीमारी ढकने के लिए वह मुरेठा बांधे रखते हैं.

नीतीश बनेंगे प्रधानमंत्री, तेजस्वी ट्रेनिंग पीरियड में

विधायक गोपाल मंडल ने कहा-‘2024 में महागठबंधन चुनाव जीतेगी. एक सीट नहीं बीजेपी का आयेगा. मैं दावे के साथ बोलता हूं. नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनेंगे. नीतीश जी किसी और को प्रधानमंत्री बनने के लिए छोड़ दें, लेकिन ये इंडिया गठबंधन कौन तैयार किया? नीतीश कुमार ने. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में अब तेजस्वी यादव को सब कुछ सौंप दिया है. चलाओ जइसे चलाना है. ईमानदारी पूर्वक चलाओ.’ तेजस्वी यादव कब तक मुख्यमंत्री बनेंगे, इस सवाल पर विधायक गंभीर हो गये. बोले-अभी तेजस्वी यादव काहें मुख्यमंत्री बनेंगे. नीतीश कुमार जब तक हैं, तब तक सोचबो मत करिये. नीतीश जी तेजस्वी को काम सौंप दिये हैं, वह बाल-बच्चा के समान हैं. लालू जी ने कहा है कि इसे (तेजस्वी यादव को) ट्रेनिंग दो. अभी तेजस्वी जी ट्रेनिंग पीरियड में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें