22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Adani Enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट

Adani Enterprises: भारत के दूसरे सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अदाणी की हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के आने के बाद से शुरू हुई परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड को इस तिमाही करीब 50 प्रतिशत का नुकसान हुआ है.

Undefined
Adani enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट 7

Adani Enterprises: भारत के दूसरे सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अदाणी (Gautam Adani) की हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के आने के बाद से शुरू हुई परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी (जुलाई-सितंबर) तिमाही का शुद्ध लाभ आधा हो गया है. बताया जा रहा है कि खनन कारोबार का घाटा और परिचालन खर्च बढ़ने से कंपनी का मुनाफा घटा है.

Undefined
Adani enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट 8

Adani Enterprises के द्वारा इस तिमाही के नतीजों के बारे में शेयर बाजार को जानकारी देते हुए बताया गया कि जुलाई-सितंबर तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 50.5 प्रतिशत घटकर 222.82 करोड़ रुपये रहा है. पिछले साल की समान तिमाही यह 460.94 करोड़ रुपये था. समीक्षाधीन अवधि में कंपनी का परिचालन खर्च आठ प्रतिशत बढ़ा है. जुलाई-सितंबर, 2022 में वाणिज्यिक खनन से कंपनी को 132.22 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. यह घाटा चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बढ़कर करीब 340 करोड़ रुपये हो गया है.

Undefined
Adani enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट 9

एईएल के नई ऊर्जा तथा हवाई अड्डा कारोबार के राजस्व और कर-पूर्व मुनाफे में मजबूत वृद्धि दर्ज की गई. नए ऊर्जा व्यवसाय जिसमें सौर मॉड्यूल विनिर्माण भी शामिल है, का राजस्व तीन गुना होकर 1,939 करोड़ रुपये हो गया और कर-पूर्व मुनाफा 11 गुना होकर 628 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने कहा कि अब उसके पास चार गीगावॉट की परिचालन सौर विनिर्माण क्षमता है, जबकि मॉड्यूल की बिक्री 205 प्रतिशत बढ़कर 630 मेगावाट हो गई है.

Also Read: Mukesh Ambani के सस्ते शेयर, 50 रुपये से भी कम कीमत में करा रहे बंपर कमाई
Undefined
Adani enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट 10

तिमाही के नतीजे आने के बाद, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में भी कंपनी के शेयर में एक्शन देखने को मिल रहा है. सुबह 10.15 बजे कंपनी के शेयर करीब 2.41 प्रतिशत यानि 53.41 रुपये की तेजी के साथ 2268.70 रुपये पर कारोबार रहा था.

Undefined
Adani enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट 11

कंपनी को इस तिमाही हुए घाटे का असर हालांकि, दिन में देखने को मिल रहा है. सुबह 11.20 बजे तक कंपनी के शेयर में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है. सुबह 11.18 बजे कंपनी के शेयर में सुबह के मुकाबले थोड़ी गिरावट के साथ 1.22 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली.

Undefined
Adani enterprises के नेट मुनाफा में 51 प्रतिशत गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर में आयी तेजी, देखें अपडेट 12

पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर सबसे ज्यादा 4,190 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. जबकि, सबसे कम 1,017.45 रुपये के स्तर पर गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें