26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JSSC: LDC और स्टेनोग्राफर के 864 पदों पर होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया स्थगित, आयोग ने कही ये बात

जेएसएससी की ओर से आवश्यक सूचना जारी कर कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन समर्पित करने के संबंध में सूचना आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की जायेगी

रांची : झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों में निम्न वर्गीय लिपिक व स्टेनोग्राफर के इंटरमीडिएट स्तरीय रिक्त 864 पदों पर नियुक्ति होनी है. इसके लिए दो नवंबर से लेकर एक दिसंबर की मध्य रात्रि तक अॉनलाइन आवेदन जमा होना था, लेकिन झारखंड इंटरमीडिएट स्तर (कंप्यूटर ज्ञान व कंप्यूटर में हिन्दी टंकण अहर्ता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (नियमित व बैकलॉग) का आवेदन अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.

इस संबंध में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की ओर से आवश्यक सूचना जारी कर कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन समर्पित करने के संबंध में सूचना आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की जायेगी. परीक्षा एक चरण (मुख्य परीक्षा) में होनी है. आयोग द्वारा ओएमआर आधारित परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ एवं बहुविकल्पीय होंगे.

Also Read: झारखंड के इन पांच केंद्रों पर हुई नगरपालिका सेवा संवर्ग की परीक्षा रद्द, JSSC ने कही ये बात

एक प्रश्न का पूर्ण अंक तीन होगा. प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक दिये जायेंगे तथा प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक की कटौती की जायेगी. भाषा विषयों को छोड़ कर अन्य विषयों के प्रश्न हिन्दी एवं अंग्रेजी भाषा में होंगे. मुख्य परीक्षा के लिए तीन पत्र होंगे. यह परीक्षा तीन पालियों में ली जायेगी. प्रत्येक पत्र के परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें