26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NIT जमशेदपुर के छह छात्रों को सालाना 83-83 लाख का पैकेज, 919 विद्यार्थियों का हो चुका है प्लेसमेंट

साल 2022 में भी संस्थान के पांच छात्रों को ऑस्ट्रेलिया की ही कंपनी ने 75-75 लाख वार्षिक भुगतान का ऑफर दिया था. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की मल्टीनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी एटलासियन ने भी 80 लाख रुपये का रुपये का पैकेज ऑफर किया था

आदित्यपुर : आस्ट्रेलिया की सॉफ्टवेयर कंपनी अटलांसिया ने एनआइटी जमशेदपुर के छह छात्रों को बंपर सालाना पैकेज पर लॉक किया है. कंपनी ने इन छह छात्रों में से प्रत्येक को 83-83 लाख रुपये का ऑफर दिया है. इनमें कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के आदर्श कश्यप व तान्या सिंह, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कंप्यूटर इंजीनियरिंग के अर्पित कुमार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के शुभम कुमार, अपूर्व सिन्हा व राहुल पांडेय शामिल हैं. संस्थान के निदेशक प्रो गौतम सूत्रधर ने बताया कि संस्थान के 1040 विद्यार्थियों में से 919 का नियोजन हो चुका हैं.

इनमें 98.97 प्रतिशत ग्रेजुएट, 64.43 प्रतिशत पोस्ट ग्रेजुएट, 91.40 प्रतिशत एमसीए का प्लेसमेंट हुआ है. इसके अलावा 65.26 प्रतिशत अंडर ग्रेजुएट व 56.13 प्रतिशत पोस्ट ग्रेजुएट को इंटर्नशिप मिली है. इस अवसर पर डीन एकेडमिक सीएमराव, असिस्टेंट डीन एकेडमिक एम राउत उपस्थित थे.

Also Read: न IIT, न IIM या NIT… फिर भी इस लड़की को Google ने दिया 56 लाख का जॉब ऑफर

बता दें कि साल 2022 में भी संस्थान के पांच छात्रों को ऑस्ट्रेलिया की ही कंपनी ने 75-75 लाख वार्षिक भुगतान का ऑफर दिया था. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की मल्टीनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी एटलासियन ने भी 80 लाख रुपये का रुपये का पैकेज ऑफर किया था. उस वक्त कैंपस सेलेक्शन में चुने गये इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक्स व कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों ने डंका बजाया था. एनआइटी प्लेसमेंट सेल के अधिकारियों के मुताबिक, कैंपस में सबसे अधिक मांग वाले प्रोफाइल में सॉफ्टवेयर और आईटी शामिल हैं. साल 2021 में गोल्डमैन सैक्स की ओर से सबसे ज्यादा 72.5 लाख रुपये का आफर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें