29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो

Israel Hamas War : हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकों ने सीमा पर कम से कम छह इजराइली चौकियों पर हमला किया और कहा कि इसमें "उपयुक्त रॉकेट और हथियारों" का इस्तेमाल किया गया. देखें खास वीडियो और फोटो

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 11

इजराइल और हमास के बीच जारी जंग का पांच नवंबर को यानी आज 30वां दिन है. इस युद्ध को एक महीने हो गये हैं. इजराइल की सेना इस युद्ध को लेकर लगातार सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपडेट दे रही है. युद्ध का ताजा अपडेट देते हुए सेना ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक सुरंग नजर आ रहा है.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 12

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर Israel Defense Forces (IDF) ने लिखा कि जबकि हमास अपने नागरिकों को दक्षिणी गाजा में सुरक्षित पहुंचने से रोक रहा है, हमास आतंकी सुरंग को सुरक्षित ठिकाना बनाए हुए हैं. यह सुरंग काफी सुरक्षित बनाया गया है. IDF सैनिकों ने उत्तरी गाजा में इस तरह की सुरंग का पता लगाया है. जानकारी के अनुसार इन सुरंगों को नष्ट करने का काम किया जा रहा है.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 13

इससे पहले जंग के 29वें दिन इजराइल युद्धक विमानों ने लेबनान के साथ लगते सीमाई क्षेत्रों में हवाई हमले किये, जबकि उग्रवादी समूह हिजबुल्ला ने इजराइली सेना की चौकियों पर हमले किये और रॉकेट दागे. इसका वीडियो भी सामने आया है.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 14

आपको बता दें कि इससे पहले हिजबुल्ला नेता सैय्यद हसन नसरल्ला ने कहा था कि इजराइल-हमास युद्ध से दूर रहने की अमेरिका की चेतावनियों से वह डरनेवाले नहीं हैं. हिजबुल्लाह ने दावा किया कि उसके लड़ाकों ने सीमा पर छह इजराइली चौकियों पर हमला किया और एक इजराइली चौकी पर दो बुर्कान रॉकेट दागने का काम किया गया.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 15

सैन्य प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने कहा कि इजराइल की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें लेबनान की ओर गोलाबारी की और उग्रवादी समूह के हथियार डिपो, बुनियादी ढांचे और चौकियों को भी निशाना बनाया.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 16

इजराइली सेना ने युद्ध के 29वें दिन हवाई हमले में गाजा स्थित हमास के निर्वासित नेता इस्माइल हनियेह के घर को निशाना बनाया. हमास के संस्थापक अहमद यासीन के सहयोगी हनियेह 2019 से निर्वासन में है.

Also Read: हमास की ओर से बंधकों को आजाद न करने तक संघर्ष-विराम का सवाल नहीं, बोले इजराइल के पीएम नेतन्याहू
Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 17

इजराइली सेना ने शनिवार को गाजा पट्टी के मुख्य युद्ध क्षेत्र स्थित संयुक्त राष्ट्र के आश्रय गृह और हॉस्पिटल पर हवाई हमला किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में कई आम लोगों की जान गई है. हमास शासित गाजा पट्टी में इजराइल द्वारा हमले और आम नागरिकों की मौतों की बढ़ती संख्या से दुनिया के कई देश खफा हैं.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 18

इजराइल की सेना की ओर से कहा गया कि उसने हमास को खत्म करने के लिए गाजा शहर को घेर रखा है लेकिन शनिवार को युद्ध क्षेत्र में फंसे नागरिकों के सुरक्षित दक्षिणी इलाके में जाने के लिए तीन घंटे सुरक्षित रास्ता देने की पेशकश की. इजराइल द्वारा नए सिरे से हमले ऐसे समय किए गए हैं जब अमेरिकी विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन क्षेत्र में हैं और लड़ाई में फंसे आम लोगों की मुश्किल को कम करने का प्रयास कर रहे हैं.

Also Read: Israel Hamas War: हमास से युद्ध के बीच इजराइल ने भारत से की ये अपील, देखें कुछ खास तस्वीरें
Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 19

इजराइल की घेराबंदी की वजह से गाजा में मानवीय संकट गहराता नजर आ रहा है. खाना, पेयजल और अस्पतालों में इस्तेमाल किये जाने वाले जेनरेटर के ईंधन की कमी होती जा रही है.

Undefined
Photos: चूहों की तरह बिल में छिपे हैं हमास के आतंकी, इजराइली सेना ने जारी किया ये वीडियो 20

इजराइल ने ताजा हवाई हमले में गाजा के पश्चिमी हिस्से और अल-कुद्स अस्पताल के नजदीकी इलाके को निशाना बनाया. उत्तरी गाजा में तीन अस्पतालों के प्रवेश द्वार पर हमले हुए. 15 से ज्यादा लोग मारे गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें