27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

विराट कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपने जन्मदिन के दिन शतक जड़ दिया है. भारत वर्ल्ड कप में अपना आठवां मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहा है. विराट ने वनडे में अपना 49वां शतक पूरा किया और महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 11

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 12

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपना आठवां लीग मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहा है. दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. भारत अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रहा है.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 13

टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज रोहित और शुभमन गिल ने भारत को एक शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन दोनों विकेट जल्दी गिर गए.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 14

रोहित के आउट होने के बाद विराट क्रीज पर आए और उन्होंने काफी शानदार पारी खेली. विराट ने न केवल भारत की पारी को आगे बढ़ाया बल्कि वनडे में अपना 49वां शतक भी पूरा किया.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 15

सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा 452 वनडे पारियों में किया था. जबकि विराट कोहली ने 277 पारियों में ही 49 शतक बना डाले. रोहित शर्मा के नाम वनडे में 31 शतक हैं और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 16

वनडे में सबसे ज्यादा शतक के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं. पोंटिंग ने 30 वनडे शतक जड़े हैं. इस लिस्ट में 28 शतक के साथ सनथ जयसूर्या पांचवें नंबर पर हैं.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 17

विराट कोहली ने अपना 49वां शतक पूरा करने के लिए 119 गेंद लिए. उन्होंने 10 चौके की मदद से अपना शतक पूरा किया. विराट के शतक जड़ते ही कोलकाता का ईडन गार्डन्स कोहली-कोहली के शोर से गूंज उठा.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 18

विराट कोहली जब अपने शतक से एक रन दूर थे, तब ईडन गार्डन्स में मौजूद करीब 70 हजार लोग अपनी सीट से खड़े हो गए और विराट को शतक पूरा करते हुए देख रहे थे.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 19

विराट ने अपना शतक पूरा करने के बाद दर्शकों और टीम के अपने साथियों का अभिवादन किया. विराट अपने जन्मदिन पर शतक बनाने वाले दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन गए हैं.

Undefined
विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की 20

विराट कोहली की शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य दिया है. श्रेयस अय्यर ने भी 77 रनों की पारी खेली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें