27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : टीका लगने के बाद दो माह की नवजात की मौत, आंगनबाड़ी केंद्र में लगाया गया था टीका

मामले में खोमा मंडल ने कहा कि बच्ची बहुत रो रही थी. मैंने बच्ची की मां से पूछा कि तबीयत खराब है क्या. मां बोली नहीं. इसके बाद बच्ची को पेंटा वन, पीसीवी व आइपी का टीका लगाया. पोलियो की खुराक भी पिलायी.

बरवाअड्डा : बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के मंझलाडीह आंगनबाड़ी केंद्र में टीका लगने के बाद दो माह की नवजात बच्ची की मौत शनिवार की शाम हो गयी. मामले में मंझलाडीह गांव निवासी टिंकू साव ने बताया कि वह अपनी पुत्री राधिका कुमारी का टीकाकरण कराने शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र मंझलाडीह लेकर गया था. वहां एएनएम खोमा मंडल ने तीन सूई (टीका) लगायी. सूई लगी जगह से खून बहने लगा. इसके बाद बच्ची छटपटाकर बेहोश हो गयी. उसे लेकर डाॅक्टर के पास जाने लगे, तब तक उसकी मौत हो गयी.

बरवाअड्डा थाना को रविवार को दिये आवेदन में टिंकू साव ने लिखा है कि एएनएम के गलत तरीके से सूई लगाने की वजह से मेरी पुत्री की मौत हुई है. मामले में खोमा मंडल ने कहा कि बच्ची बहुत रो रही थी. मैंने बच्ची की मां से पूछा कि तबीयत खराब है क्या. मां बोली नहीं. इसके बाद बच्ची को पेंटा वन, पीसीवी व आइपी का टीका लगाया. पोलियो की खुराक भी पिलायी. बच्ची की तबीयत बिगड़ी तो सरकारी अस्पताल क्यों नहीं ले गये. वहां जांच होती. मैंने अपने विभाग के पदाधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है. इधर थाना प्रभारी विक्रम कुमार सिंह ने कहा कि मामले की शिकायत लेकर भुक्तभोगी परिवार आये थे. बच्ची का शव निकालकर पोस्टमार्टम कराने की बात कहने पर बिना शिकायत दर्ज कराए वापस लौट गये.

नवजात की मौत मामले की जांच करायी जायेगी. बच्चों को दिया जाने वाला टीका भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है. यह पूरी तरह सुरक्षित है. बच्चे की मौत किन कारणों से हुई है, यह जांच के बाद पता चल पायेगा.

डॉ रोहित गौतम, डीआरसीएचओ, धनबाद

Also Read: धनबाद : नाबालिग किक बॉक्सिंग खिलाड़ी से यौन शोषण के आरोप में कोच गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें