29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: कभी रोशनी को नहीं देखा, लेकिन मोम से दिव्यांग छात्राएं कर रही दीपों का निर्माण, देखें VIDEO

Bihar News: बिहार की राजधानी में स्थित पटना सिटी में दिव्यांग छात्राएं दिपों का निर्माण कर रही है. इसके साथ ही यह मोमबत्तियों को भी बनाती है. इनके बनाए गए मोमबत्तियों की मांग राज्य के बाहर भी है. इसे लोग खूब पसंद करते हैं.

Bihar News: दीपावली के मौके पर दीपों का अपना एक महत्व होता है. बिहार के पटना में वह लड़कियां जिन्होंने कभी रौशनी को नहीं देखी, वह दूसरों की दीपावली को रौशन करने में जुटी हैं. अंतर ज्योति बालिका विद्यालय के छात्राएं जो खुद देख नहीं सकती, वह सुंदर और डिजाइनर दीप बना रही हैं, जो हम और आप सोच भी नहीं सकते वो कार्य यह छात्रायें विगत तीन साल से कर रही हैं. मोम के दीये यह सांचे से बना रही हैं. यह छात्रायें दिव्यांग हैं. लेकिन, इनकी प्रतिभा को देखकर सभी दंग रह जायेंगें. पन्द्रह बच्चियों ने मिलकर लगभग दस हजार से ज्यादा मोमबत्तियां भी बनाई हैं. इन मोमबत्तियों की डिमांड बिहार से बाहर हैदराबाद, पंजाब, चंडीगढ़, रांची के अलावे विदेषों में भी है. बताया जाता है कि ये दिये कई स्कूलों में भी जाते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें