24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PLFI के छह सदस्य हथियार के साथ गिरफ्तार, खूंटी में बड़ी घटना को देने जा रहे थे अंजाम

खूंटी में पीएलएफआई के 6 सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. सभी रनिया के सदान टोली में लेवी वसूलने और किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने जा रहे थे.

रनिया (खूंटी), चंदन सिंह : खूंटी पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के 6 सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. वे सभी हथियार से लैस होकर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने और क्षेत्र में अपना दबदबा बनाने के लिए रनिया के खखसी टोली होते हुए बनई सदान टोली तरफ आ रहे थे. खूंटी पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि पीएलएफआई के नाम पर लेवी वसूलने के उद्देश्य से ब्लैक टाइगर नाम के नए संगठन के कमांडर अमन खान अपने दस्ते के तीन सदस्यों के साथ हथियार से लैस होकर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के लिए बनई सदान टोली की तरफ आने वाला है, तो खूंटी एसपी के आदेश पर एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी तोरपा के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन किया गया. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से 315 बोर का एक देसी राइफल, 315 बोर का दो जिंदा कारतूस, 5.56 mm की 35 जिंदा गोली, पीएलएफआई संगठन का 17 प्रचार, पीएलएफआई के चार चंदा रसीद, नगद 10500, चार मोबाइल, दो मोटरसाइकिल और राइफल में मैगजीन रखने वाला एक पाउच बरामद किया है.

गिरफ्तार उग्रवादियों में ये हैं शामिल

  1. अमन खान छोटू उर्फ ब्लैक टाइगर, पिता वकील खान, ग्राम गोविंदपुर, थाना जरियागढ़

  2. मोहम्मद उमर, पिता ओबैस मिया, ग्राम सिलमा बिरदा, थाना कर्रा

  3. शमीम मिया उर्फ मिंटू, पिता स्व जलील मिया, ग्राम कुल्हाई, थाना रनिया

  4. वासिफ उददीन उर्फ वासिफ खान उर्फ रजा, पिता परवेज खान, थाना कर्रा

  5. गुरु प्रसाद महतो उर्फ भूषण, पिता देवपाल महतो, ग्राम बनई, थाना रनिया

  6. सुनील कांडुलना उर्फ बिरसा, पिता बाली कांडुलना चेंगरे जलासार

गिरफ्तार अमन खान दुष्कर्म का भी आरोपी है. वहीं, खूंटी के कर्रा और रनिया थाना में अमन खान, उमर खान और वाशिफ खान के कई अपराधिक कांड में मामले दर्ज हैं. अभियान दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी, पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, सत्यजीत कुमार थाना प्रभारी रनिया, पंकज कुमार थाना प्रभारी जरियागढ़, मनीष कुमार थाना प्रभारी तोरपा, एसआई निशांत केरकेटा संदीप कुमार के साथ पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Also Read: धनबाद : नाबालिग किक बॉक्सिंग खिलाड़ी से यौन शोषण के आरोप में कोच गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें