26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Diwali 2023: क्या आप धनतेरस पर खरीदना चाहते सोना ? गोरखपुर के बाजार में आ गया 700 रुपये में गोल्ड का सिक्का

धनतेरस पर अगर आप सोने की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट अनुमति नहीं दे रहा है.तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है.सिर्फ 700 रुपए खर्च कर आप सोने का सिक्का घर ले जा सकते हैं.आभूषण की दुकानों पर धनतेरस पर बिक्री के लिए इस बार100 मिलीग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के उपलब्ध है.

गोरखपुर : धनतेरस पर सोने के सामान खरीदने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. इस बार सर्राफा बाजार ने अपनी यह इच्छा पूरी करने के लिए विशेष तैयारी की है. यानी सिर्फ 700 रुपए खर्च कर लोग सोने का सिक्का घर ले जा सकते हैं.वह भी एकदम खरा.धनतेरस पर सर्राफा बाजारों में विशेष तैयारी की गई है.आभूषणों की दुकानों पर धनतेरस पर बिक्री के लिए इस बार 100 मिलीग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के उपलब्ध रहेंगे.जिसकी खरीदारी आप अपने बजट की अनुसार आसानी से कर सकेंगे. धनतेरस पर अगर आप सोने के सिक्के खरीदने की सोच रहे हैं और अगर आपका बजट अनुमति नहीं दे रहा है. तो परेशान होने की जरूरत नहीं है.इस बार सर्राफा बाजार में 100 मिलीग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्की उपलब्ध है. जिसकी खरीदारी आप पाने बजट की अनुसार कर सकते हैं.धनतेरस पर चांदी के पुराने विक्टोरिया वाले सिक्के तथा लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति की खरीदारी की परंपरा रही है. लेकिन पिछले कुछ वर्षों से लोगों ने सोना खरीदना भी धनतेरस पर शुरू कर दिया है.सोने में निवेश सुरक्षित माना जाता है.इसलिए लोग धनतेरस के बहाने सोने की खरीददारी करते है. क्योंकि सोने –चांदी दोनों की कीमतों में इस बार तेजी है.यही वजह है कि इस बार सर्राफा कारोबारियों ने चांदी के साथ-साथ सोने के तरह-तरह के कम वजन वाले आभूषण और सिक्के बाजार में उतारे हैं.जिससे लोग इस धनतेरस पर चांदी के साथ-साथ सोने के सिक्के भी अपने बजट के अनुसार ले सकेंगे.

शगुन के लिए आभूषणों की प्री बुकिंग

सर्राफा कारोबारी अनूप सर्राफ की माने तो चांदी के पूजा के बर्तनों के साथ-साथ तमाम लोगों ने लग्न के मद्दे नजर शगुन के तौर पर आभूषणों की प्री बुकिंग करा रखी है. ताकि वह बाद में डिलीवरी ले सके. उन्होंने बताया कि इस बार धनतेरस खास बनाने के लिए₹500 के सोने के हल्के वजन के आभूषण भी तैयार किए गए हैं.जिसमें सोने की कील व नोज पिन उपलब्ध है. इसके अलावा हीरे के आभूषण की तरफ भी लोगों का रुझान बढ़ रहा है.परंपरा जेम्स एंड ज्वेलर्स के निदेशक संजय अग्रवाल ने बताया कि लाल रंग में रोज गोल्ड पुलिस वाले सोने व डायमंड की ज्वेलरी की मांग इन दिनों काफी बढ़ गई है.आने वाले शादी विवाह के सीजन को देखते हुए लोग गहनों की बुकिंग पहले से ही करा रहें हैं.उन्होंने बताया कि लोग गेरुआ कलर के गोल्ड ज्वेलरी व व्हाइट गोल्ड में इटैलियन चैन की तरह भी आकर्षित हो रहे हैं.


हॉलमार्क देखकर ही सोने की आभूषण खरीदें

सर्राफा बाजार में सोने चांदी की खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ दिख रही है.आने वाले धनतेरस पर लोगों की भीड़ को देखते हुए बाजार में तैयारी पहले से ही चल रही है. लेकिन सर्राफा बाजार में सोने के सामान खरीदने वाले लोग हॉलमार्क देखकर ही सोने की खरीदारी करें.सर्राफा मंडल के अध्यक्ष गणेश वर्मा ने बताया कि यह जरूर है कि पिछले कुछ वर्षों की तुलना में ग्राहक इस बार हल्के वजन का सामान मांग रहे हैं. ग्राहकों से अपील है कि सोने के सामान खरीदने से पहले हॉलमार्क जरूर देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें