26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: अयोध्या की श्रीराम मंदिर जन्मभूमि से पूजित अक्षत का रांची में भव्य स्वागत, राम मंदिर में ऐसे हुई पूजा

महानगर अध्यक्ष कैलाश केशरी ने कहा कि मंगलवार से झारखंड की राजधानी रांची के प्रमुख मंदिरों में अक्षत कलश पूजन-अर्चन एवं आरती के लिए रखे जाएंगे. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ बिरेन्द्र साहु ने कहा कि अयोध्या से लाए गए पूजित अक्षत को झारखंड प्रांत के सभी जिलों में भेजा जाएगा.

अयोध्या की श्रीराम मंदिर जन्मभूमि से पूजित अक्षत सोमवार को रांची लाया गया. रांची आने पर बहुबाजार चौक के पास से रांची महानगर अध्यक्ष कैलाश केशरी के नेतृत्व में गाजे-बाजे के साथ पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत करते हुए श्रीराम मंदिर चुटिया लाया गया. पूजित अक्षत को लाने के लिए झारखंड प्रतिनिधि के रूप में रामगढ़ जिला मंत्री छोटू वर्मा, रामगढ़ सहमंत्री तरुण वर्मा, रामगढ़ नगर प्रचारक संजीव एवं एबीवीपी के कार्यकर्ता गौतम महतो अयोध्या गए थे. महानगर अध्यक्ष कैलाश केशरी ने कहा कि मंगलवार से झारखंड की राजधानी रांची के प्रमुख मंदिरों में अक्षत कलश पूजन-अर्चन एवं आरती के लिए रखे जाएंगे. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ बिरेन्द्र साहु ने कहा कि अयोध्या से लाए गए पूजित अक्षत को झारखंड प्रांत के सभी जिलों में भेजा जाएगा. सनातन परंपरा में पीले अक्षत (चावल) से ही आमंत्रित किया जाता है. दिसंबर माह में इस अक्षत को सभी जिला केंद्रों में भेजा जाएगा. सामाजिक समरसता प्रमुख मिथिलेश्वर मिश्र ने कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य का विषय है कि हमारे जीवन काल में श्रीराम लला का मंदिर बन रहा है. भगवान श्री राम के 14 वर्ष बाद वनवास से लौटने पर उत्सव मना था, उसी प्रकार इस बार भी झारखंड सहित पूरे देश के मंदिरों में उत्सव मनाया जाएगा. अयोध्या से अक्षत कलश लेकर आए रामगढ़ जिला मंत्री छोटू वर्मा ने कहा कि अयोध्या से कलश लाना हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पल रहा. संपूर्ण देश से आए हुए प्रतिनिधियों के साथ अक्षत का पूजन एवं उस पूजित अक्षत को झारखंड लाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री देवी सिंह, प्रांत मंत्री डॉ बिरेन्द्र साहू, प्रांत सहमंत्री रंगनाथ महतो, सामाजिक समरसता प्रांत प्रमुख मिथिलेश्वर मिश्र, प्रचार प्रसार प्रांत सहप्रमुख प्रकाश रंजन, रांची महानगर अध्यक्ष कैलाश केशरी, रामगढ़ मंत्री छोटू वर्मा, महंत गोकुल दास, विक्रम साहू,रतन केशरी, संतोष कुमार, रेणु सिंह, सुभम केशरी, गोल्डी साहू, आशीष साहू, शिवलाल साहू, अक्षय केशरी, अमित केशरी, लक्की नायक समेत कई राम भक्तों ने अक्षत कलश का स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें