27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,7 नवंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 7 नवंबर2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

Aaj Ka Rashifal,7 नवंबर 2023: आज तारीख है 7 नवंबर2023 दिन मंगलवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा आपाधापी से भरा होगा जिससे उन्हें अत्यधिक काम करना होगा. ऐसे में परिवार के लिए समय बहुत कम निकल पायेगा.
संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. कानूनी मामलों में लापरवाही न करें.

शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 6

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
यदि आपको पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो डॉक्टर के संपर्क में रहे अन्यथा यह अचानक से बढ़ सकती है. घर के किसी काम से बाहर जाना हो तो पूरी सावधानी बरते.स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा. प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक जिम्मेदारी का पूर्ण ध्यान रखें.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
परिवार का कोई सदस्य बेवजह आपके जीवन में दखल देने का प्रयास करेगा. ऐसे में यदि आपने संयम और चतुराई से काम नहीं लिया तो वे आपका फायदा भी उठा सकते है. इसलिये पहले से ही इस बारे में खुद को सचेत रखें.जोखिम व जमानत के कार्य टालें. सोच-समझकर व्यय करें. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 9

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कोई बात मन ही मन परेशान कर सकती है. इसकी वजह से मन बेचैन रहने की संभावना है. ऐसे में अपने व्यवहार को मृदु रखे अन्यथा बेचैनी बढ़ जाएगी. किसी से अपने मन की बात को साँझा करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे.परोपकारी स्वभाव होने से दूसरों की मदद कर पाएँगे. काम के प्रति लापरवाही न करें. प्रयत्न एवं दूरदर्शिता से सहयोग व समर्थन मिलेगा. लाभ होगा.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
विवाहित लोगों के लिए आज का दिन उत्तम सिद्ध होगा खासकर गृहिणियों के लिए. उन्हें अपने पति से कोई उपहार या नयी चीज़ मिल सकती है जिससे दोनों के बीच प्रेम और बढ़ेगा.
प्रयास व सहयोग से अनुकूलता आएगी. योजना फलीभूत होगी. धन प्राप्ति सुगम होगी. पिता से मतभेद हो सकते हैं.
शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन परिवार के सदस्यों में आपसी मेलझोल बढ़ाने वाला होगा. सभी सदस्यों के बीच आपसी विश्वास पहले की अपेक्षा और ज्यादा मजबूत होगा. आपको अपने भाई व बहनों की ओर से मुख्यतया सहयोग मिलेगा जो आपकी तरक्की में सहायक होगा.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
शिक्षा की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा व सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं. आप अपनी शिक्षा को लेकर तनाव का शिकार भी हो सकते हैं जिससे मन में उदासी छाई रहेगी. यात्रा सफल रहेगी. व्यवहार-कुशलता से समस्या का समाधान संभव है. व्यापारिक निर्णय लेने में देरी नहीं करना चाहिए. लाभ होगा.

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 7

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को आज के दिन थोड़ा आराम अवश्य मिलेगा लेकिन उन्हें अपने ऑफिस की राजनीति से बचकर रहना चाहिए अन्यथा यह उनके लिए ही मुसीबत खड़ी कर सकता हैं.नई योजनाओं का सूत्रपात होगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. व्यावसायिक समस्याओं का हल आपके माध्यम से हो सकेगा.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
परिवार के सदस्यों का झुकाव अध्यात्म की ओर ज्यादा होगा व घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना है. घर पर रिश्तेदारों का भी आना-जाना लगा रहेगा जिस कारण व्यस्तता बनी रहेगी. इस दौरान अपने स्वभाव में नरमी बनाये रखे.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
पेट से संबंधित कुछ समस्याएं हो सकती है जैसे कि उल्टी, दस्त, कब्ज, गैस बनना इत्यादि. इसलिये खानपान का विशेष ध्यान रखे व बाहर का खाना खाने से बचे. जितना हो सके घर का बना पोष्टिक आहार ही ले.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन व्यापार की दृष्टि से उत्तम रहेगा व आपको नए-नए विचार भी आयेंगे. इन्हीं के आधार पर आप अपना कुछ नया काम शुरू करने का विचार भी कर सकते हैं. भविष्य की दृष्टि से यह कार्य आपके लिए बहुत अच्छा होगा.मकान व जमीन संबंधी कार्य बनेंगे. संतान पर अनावश्यक रोक न लगाएँ. धन लाभ होने की भी संभावना है. बुरी खबर मिल सकती है.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
सिंगल लोगो की सोशल मीडिया पर किसी के साथ सकारात्मक बातचीत तो शुरू होगी लेकिन वह किसी कारणवश बंद भी हो जाएगी. ऐसे में पहले से ही सतर्कता बरतें तो अच्छा रहेगा.व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रसन्नता रहेगी. प्रमाद न करें. नए प्रस्ताव प्राप्त होंगे. सुखद यात्रा के योग हैं.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें