28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर में लाखों की विदेशी शराब हुई चोरी, साथ में कैश भी उड़ा ले गए चोर

रविवार की रात में शराब दुकान बंद कर सभी कर्मी अपने-अपने घर चले गये. सुबह जानकारी मिली कि दुकान के पीछे की खिड़की क्षतिग्रस्त है. उत्पाद विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने महंगे ब्रांड की मात्र एक-दो बोतल शराब चुरायी है. चाेरी हुई शराब में अधिकांश अलग-अलग ब्रांड की सामान्य शराब ही थी.

जसीडीह थाना क्षेत्र के खोरीपानन अलखजारा स्थित कंपोजिट विदेशी शराब दुकान से रविवार रात चोरों ने नगदी रुपये सहित करीब 55 से 60 पेटी शराब चोरी कर ली. चोर दुकान के पीछे की खिड़की उखाड़ कर प्रवेश किया. दुकान के गल्ले से बिक्री का करीब 91,100 रुपये व 5,65,020 रुपए की शराब चोरी कर फरार हो गये. सुरक्षा के लिए नाइट गार्ड रहने के बाद भी दुकान में चोरी हुई, जो व्यवस्था पर बड़ा सवाल है. घटना की सूचना पाकर उत्पाद एसआई मनोज कुमार सहित जसीडीह थाना के पदाधिकारी व पुलिसकर्मी सोमवार सुबह में उक्त शराब दुकान पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की. जांच में उत्पाद विभाग व पुलिस को पता चला कि घटना के दौरान नाइट गार्ड ड्यूटी पर नहीं था. पूछताछ में नाइट गार्ड बता रहा था कि 11 बजे रात तक ड्यूटी करने के बाद वह चला गया था. फिलहाल उत्पाद विभाग द्वारा दुकान में मौजूद स्टॉक सहित बिक्री स्टॉक का मिलान कर रही है. इसके बाद घटना को लेकर जसीडीह थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. उत्पाद विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने महंगे ब्रांड की मात्र एक-दो बोतल शराब चुरायी है. चाेरी हुई शराब में अधिकांश अलग-अलग ब्रांड की सामान्य शराब ही थी. समाचार लिखे जाने तक उत्पाद विभाग व जसीडीह थाने की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.


आसपास की गयी खोजबीन, नाइट गार्ड व अन्य स्टाफ से हुई पूछताछ

दुकान में एक सुपरवाइजर थाना क्षेत्र के कोयरीडीह निवासी विक्रम कुमार, सेल्समैन रांगा गांव निवासी सिंटु कुमार व पप्पू यादव कार्यरत हैं. वहीं सुरक्षा के लिये अंधरीगादर निवासी पिंटू यादव नाइट गार्ड के तौर पर तैनात है. सुपरवाइजर कोयरीडीह निवासी विक्रम ने जसीडीह थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. उसने बताया कि रविवार की रात में शराब दुकान बंद कर सभी कर्मी अपने-अपने घर चले गये. सुरक्षा के लिए हर दिन की भांति नाइट गार्ड पिंटू को रहना था. सुबह जानकारी मिली कि दुकान के पीछे की खिड़की क्षतिग्रस्त है. दुकान पहुंच कर देखा कि खिड़की उखड़ीथी और सामान बिखरा पड़ा था. उसने घटना की सूचना थाना व उत्पाद विभाग को दिया. सूचना पाकर थाना से एसआइ अपरनाथ मांझी, उत्पाद एसआई मनोज कुमार, एएसआई मिथिलेश कुमार सुरक्षा बलों के साथ पहुंचे व जांच पड़ताल में जुट गये. जांच के दौरान पाया कि गल्ले में बिक्री के नकद 91,100 रुपये सहित करीब 55 से 60 पेटी अलग-अलग ब्रांड की शराब गायब पायी. गायब शराब की कीमत करीब 5, 65,020 रुपये बतायी जा रही है. चोरी हुई नकदी रुपये सहित शराब की कीमत कुल 656,030 रुपये बतायी जा रही है. आसपास के इलाके में खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चल सका. उत्पाद विभाग की टीम ने नाइट गार्ड सहित अन्य कर्मियों से पूछताछ भी की.

क्या कहते हैं उत्पाद अधीक्षक

देवघर के उत्पाद अधीक्षक संजय श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रकरण में नाइट गार्ड की लापरवाही है. वह ड्यूटी से गायब था. स्टॉक मिलान के बाद घटना की प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. साक्ष्य नहीं मिलने पर हेडक्वार्टर नाइट गार्ड की सिक्योरिटी राशि से सरकार के राजस्व नुकसान की रिकवरी करेगी. पूरे मामले में हेडक्वार्टर को रिपोर्ट किया जा रहा है.

Also Read: देवघर : शहर में बदमाशों के हौसले बुलंद, कहीं छिनतई तो कहीं हुई गाड़ी चोरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें