31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के बाजारों में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की धूम, ग्राहकों को इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं जबरदस्त ऑफर

बाजार एक से बढ़कर एक ऑफरों से सज गया है. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट ग्राहकों को ऑफर किये जा रहे हैं. ग्राहकों को एक से बढ़कर एक बेहतरीन डील्स मिल रहे हैं.

रांची : धनतेरस पूजा पर नयी चीजों की खरीदारी करने का काफी महत्व है. इस बार ऐसा पहली बार हो रहा है, जब ई-कॉमर्स को स्थानीय दुकानदार और डीलर्स कड़ी टक्कर दे रहे हैं. दुकानों के डिस्पले स्पेस लुभावने कोटेशन तथा सामानों से सज गये हैं. ऑफर और डिस्काउंट की धूम है. बाजार में मोबाइल, लैपटॉप और टैब्स की कई वेरायटी हैं, जिन्हें ग्राहक खरीद रहे हैं. राजधानी के इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में इन दिनों मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप और टैब की जमकर खरीदारी हो रही है. डीलर्स धनतेरस पर काफी आकर्षक ऑफर्स भी दे रहे हैं, ताकि ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके.

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट्स :

बाजार एक से बढ़कर एक ऑफरों से सज गया है. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट ग्राहकों को ऑफर किये जा रहे हैं. ग्राहकों को एक से बढ़कर एक बेहतरीन डील्स मिल रहे हैं. इसमें विंटर ऑफर के तहत डबल बेड ब्लैंकेट, वायरलेस कीबोर्ड व माउस तो वहीं डेस्कटॉप पर फ्री यूपीएस ऑफर किया जा रहा है.

Also Read: झारखंड: धनतेरस से पहले ऑटोमोबाइल बाजार में दिखने लगी रौनक, इस कार की है सबसे अधिक डिमांड

लेटेस्ट गेमिंग लैपटॉप और डेस्कटॉप डिमांड में

यह फेस्टिव सीजन आपको इंटेल आई-5 और आई-7 प्रोसेसर से लैस लैपटॉप को भारी डिस्काउंट में कुछ बेहतरीन डील्स के साथ खरीदने का मौका दे रहा है. बड़े रिटेल आउटलेट्स, मेन रोड और सैनिक मार्केट में गेमिंग डेस्कटॉप की बड़ी रेंज मौजूद है. इनमें 65000 से 2.50 लाख तक की सभी कंपनियों के डेस्कटॉप शामिल हैं, वहीं, लैपटॉप के मामले में यह रेंज 65000 से 1.50 लाख तक जाती है. 15.6 इंच की एफएचडी डिस्प्ले, प्रो बुक, एस्पायर, वीवोबुक, आइडिया पैड थिंकबुक और टफ गेमिंग सेगमेंट में आसुस सबसे ज्यादा डिमांड में है. वहीं कंज्यूमर सेगमेंट में एचपी, डेल, लेनोवो और एपल को खरीदार पसंद कर रहे हैं

लेटेस्ट फीचर्स ग्राहकों की पहली पसंद

एपल, सैमसंग के गैलेक्सी सीरीज के नये फोन्स के साथ ही 108 मेगापिक्सल कैमरे के फोन में कई ऑप्शन हैं. सबसे कम कीमत में एमआइ और मोटोरोला के दो फोन बाजार में मौजूद हैं. फोल्डेबल, डबल और थ्री कैमरा, अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो मोड वाले वाइडलेंस कैमरा, एचडी डिस्पले, ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, फोन में बड़ी बैटरी, फास्ट चार्जर जैसे फीचर्स और बाकी स्पेसिफिकेशन वाले फोन भी डिमांड में हैं.

ऑनलाइन पढ़ाई और कामकाज ने बिक्री बढ़ायी

कोरोना काल के बाद लोगों के जीने और काम-काज का तरीका बदल लिया है. मोबाइल, डेस्क टॉप, लैपटॉप और टैब की खरीदारी इस कारण भी बढ़ी है. कोविड के बाद ऑनलाइन काम-काज के साथ बच्चों की पढ़ाई भी इसी माध्यम से हो रही है.

मोबाइल पर 05 से 10 हजार रुपये तक कैश बैक ऑफर

आइटी सेक्टर में दीवाली ऑफर भी खरीदारों को लुभा रहा है. मोबाइल पर जहां पांच हजार से दस हजार रुपये का कैश बैक ऑफर क्रेडिट कार्ड पर है, तो बिक्रेता मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य गैजेट्स पर कैशबैक के साथ ही 20 से 30 प्रतिशत तक की छूट दे रहे हैं. इस छूट से ग्राहक भी आकर्षित हो रहे हैं.

बाजार में मोबाइल व गैजेट्स की धूम

मोबाइल अब केवल बात करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इंटरनेट, वाइ-फाइ, थ्री जी एवं जीपीएस जैसी सुविधाओं से लैस एंड्रायड मोबाइल अब बाजार में हैं. वहीं, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में टैबलेट, नोटपैड तथा लैपटॉप आदि के भी नये और सस्ते रेंज बाजार में धनतेरस पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं.

मोबाइल के लिए ऑफरों की भरमार

इस सेक्टर में ऑफर की भी भरमार है. कहीं कैश बैक है, तो कहीं 40 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. शहर के हर छोटे-बड़े शोरूम से खरीदारी करने वालों को निश्चित उपहार दिया जा रहा है.

इलेक्ट्रॉनिक मार्केट की जीएसटी में बड़ी भागीदारी

व्यापारियों की माने तो इस साल करोड़ों का जीएसटी जमा हुआ है. सरकार के खाते में जानेवाले इस जीएसटी में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी इसी सेक्टर की है. इसमें करीब 65 प्रतिशत हिस्सेदारी सिर्फ मेन रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक मार्केट की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें