26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: तीन साल की किवा राज का इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज, तीन-तीन रिकॉर्ड्स हैं इसके नाम

किवा मूल रूप से नयी दिल्ली (पांडव नगर) की रहने वाली है. किवा राज ने दो मिनट 13 सेकंड में भारत के 32 कैबिनेट मंत्रियों का नाम बताने पर इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था.

देवघर, विजय कुमार: किवा राज ने एक मिनट आठ सेकंड में सभी राज्यों और उनकी राजधानी का नाम बताकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है. महज तीन वर्ष की उम्र में किवा ने तीन-तीन रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किया है. किवा की इस उपलब्धि से देवघर (बधनाटिल्हा, जसीडीह) में रहने वाले उनके नाना निर्झर चक्रवर्ती और नानी अंजू चक्रवर्ती सहित परिवार के अन्य सदस्य काफी खुश हैं. पिता रोहित राज व मां निशपा राज ने कहा कि बेटी की सफलता से वह बेहद प्रसन्न हैं.

इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी है नाम दर्ज

किवा मूल रूप से नयी दिल्ली (पांडव नगर) की रहने वाली है. किवा राज ने दो मिनट 13 सेकंड में भारत के 32 कैबिनेट मंत्रियों का नाम बताने पर इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था. उसने यह रिकॉर्ड महज 2 मिनट 13 सेकंड में पूरा किया था. उसने हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज कराया है. रिकॉर्ड के तहत अधिकतर सवालों के जवाब सिस्टम और विटामिन को लेकर दिया है. पिता रोहित राज व मां निशपा राज ने कहा कि बेटी की सफलता से वह बेहद प्रसन्न हैं.

Also Read: झारखंड: ओरमांझी में बने देश के सबसे बड़े तितली पार्क का उद्घाटन, देख सकेंगे 80 से अधिक प्रजातियों की तितलियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें