24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: दिवाली के दिन दिख जाए ये 7 चीजें, तो जानें क्या होगा?

हिंदू शास्त्र के अनुसार, अगर आपको रात में कुछ जानवर दिख जाएं तो यह आप पर देवी की कृपा का संकेत है. अगर आपको रात में देवी लक्ष्मी का वाहन उल्लू दिखाई दे तो इसका मतलब है कि देवी आपसे प्रसन्न हैं और उन्होंने आप पर अपनी कृपा बरसाने का फैसला कर लिया है.

Diwali 2023: दिवाली अपने साथ जो उत्साह, उमंग और खुशियां लेकर आती है, वह हर किसी को प्रभावित करती है. इस त्योहार के प्रति दीवानगी, प्यार और सम्मान इतना व्यापक है कि यह हर किसी को करीब लाता है. यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की, अज्ञान पर ज्ञान की और नफरत पर प्यार की जीत का प्रतीक है और देवी लक्ष्मी की पूजा करने का एक मुख्य कारण है. लोकप्रिय और सदियों पुरानी मान्यताओं और रीति-रिवाजों के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि देवी लक्ष्मी अपने भक्तों को सुख और समृद्धि का आशीर्वाद देने के लिए दिवाली की रात पृथ्वी पर आती हैं. आमतौर पर माना जाता है कि मां लक्ष्मी के आगमन के कुछ संकेत उनके भक्तों को पहले ही मिल जाते हैं. आइए कुछ शुभ संकेतों पर नजर डालें जो देवी के आगमन का संकेत देते हैं. हिंदू शास्त्र के अनुसार, अगर आपको रात में कुछ जानवर दिख जाएं तो यह आप पर देवी की कृपा का संकेत है. अगर आपको रात में देवी लक्ष्मी का वाहन उल्लू दिखाई दे तो इसका मतलब है कि देवी आपसे प्रसन्न हैं और उन्होंने आप पर अपनी कृपा बरसाने का फैसला कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें