26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दोहरे शतक के बावजूद मैक्सवेल नहीं तोड़ सके ईशान किशन का यह रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान से जीत छीन ली. परंतु वह ईशान किशन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. वानखेड़े स्टेडियम के इस मैदान पर ईशान किशन ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 126 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक लगाया था.

विश्व कप का महाकुंभ भारत की धरती पर जारी है. सभी टीम पॉइंट्स टेबल पर उलटफेर करने में लगी हुई है. मंगलवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की. जीत दर्ज करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के इतिहास का एक और बड़ा उलटफेर करने के बेहद करीब थी, लेकिन एक ही बल्लेबाज के दो कैच छूट गए और सब खराब हो गया. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान से जीत छीन ली. अफगानिस्तान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2023 के मैच में पहले बैटिंग करते हुए 291 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाया. मैक्सवेल ने मुंबई में कोहराम मचा दिया. हालांकि वे फिर भी भारतीय खिलाड़ी ईशान किशन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके.

सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है ईशान किशन के नाम

बता दें, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. इस मैदान पर लंबे-लंबे छक्के और चौकाने वाले चौके लगते हैं. सपाट पिच होने की वजह से गेंद सही उछाल के साथ बल्ले तक पहुंचती है. जिसके कारण इस पिच का फायदा बल्लेबाजों को अधिक मिलता है और इस मैदान पर अधिक रन बनते हैं. वानखेड़े स्टेडियम के इस मैदान पर ईशान किशन ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 126 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक लगाया था. इस मामले में मैक्सवेल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. मैक्सवेल ने 128 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक पूरा किया. वे इस मामले में ईशान से पीछे रह गए. क्रिस गेल तीसरे नंबर पर हैं. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर गेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में 138 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक लगाया था.

Also Read: मैक्सवेल की आंधी में उड़ गए अफगानिस्तानी पठान
पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हशमतुल्लाह शाहिदी ने बताया हार का कारण

मैच के बाद हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हशमतुल्लाह शाहिदी ने टीम के हार का कारण बताते हुए कहा, ‘ये बहुत ही निराशाजनक था. क्रिकेट एक मजेदार खेल है, यह हमारे लिए अविश्वसनीय था. हम शुरुआत से मैच में थे. हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी शुरुआत की लेकिन मैक्सवेल का कैच छूटना हमारे लिए हार का कारण बन गया. जिस वक्त मैक्सवेल  का कैच मुजीब उर रहमान से ड्रॉप हुआ, उस समय मैक्सवेल नाबाद 33 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. मैक्सवेल का कैच एक महत्वपूर्ण कैच था. कैच छूटने के बाद वास्तव में मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने हर तरह का शॉट खेला. हमारे गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की, लेकिन उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया. टीम पर मुझे गर्व है, लेकिन आज रात हमें निराशा होगी.

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ ही विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया से पहले टीम इंडिया भी सेमीफाइनल में पहुंच गई थी. भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में हैं. अब चौथी टीम की बारी है. बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड की टीमें इस दौड़ से बाहर हो चुकी हैं.

Also Read: शाकिब को पछतावा नहीं, कहा- अगर यह खेल भावना के अनुसार नहीं, तो नियम बदला जाए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें