23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका : प्रखंडस्तरीय बैंकर्स कमेटी की हुई बैठक, केसीसी से मिलेगा बड़ा फायदा

द्यमी समन्वयक भीमसेंट सोरेन ने बताया कि पीएमएफएमइ के कुल 72 आवेदनों में से 47 को बैंकों ने अस्वीकृत कर दिया है. इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए एलडीएम ने कहा कि बेरोजगारी को दूर करने तथा रोजगार सृजन में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका है.

दुमका : लीड बैंक मैनेजर चंद्र शेखर पटेल की अध्यक्षता में रामगढ़ प्रखंड स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक हुई. इसमें प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी आशीष रंजन ने बताया कि प्रखंड के कुल 15239 किसान पीएम किसान योजना से आच्छादित हैं. इनमें से 14063 किसानों के लिए विभिन्न बैंकों द्वारा केसीसी जारी किये गए हैं. पीएम किसान योजना से आच्छादित 1176 किसानों को अब तक केसीसी का लाभ नहीं दिया जा सका है. एलडीएम ने सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों से पीएम किसान योजना के भी लाभार्थियों को केसीसी से आच्छादित करने का निर्देश दिया. जेएसएलपीएस द्वारा गठित महिला स्वयं सहायता समूह के बैंक लिंकेज के 241 लंबित आवेदनों को भी जल्द स्वीकृत करने की बात कही. उद्यमी समन्वयक भीमसेंट सोरेन ने बताया कि पीएमएफएमइ के कुल 72 आवेदनों में से 47 को बैंकों ने अस्वीकृत कर दिया है. इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए एलडीएम ने कहा कि बेरोजगारी को दूर करने तथा रोजगार सृजन में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका है. हर शाखा प्रबंधकों को मुद्रा लोन के न्यूनतम 10 आवेदनों की स्वीकृति देने का निर्देश दिया.बीइइओ मुहम्मद जब्बार द्वारा साथ स्कूली बच्चों के खाता खोलने में बैंक कर्मियों की उदासीनता बरतने का मुद्दा उठाए जाने पर वैसे सभी स्कूली बच्चों का खाता खोलने का निर्देश दिया गया. आपको बता दें कि किसान क्रेडिट कार्ड से तीन लाख तक का लोन मिल सकता है वो भी महज 4 प्रतिशत के ब्याज दर पर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें