21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैक्सवेल की पारी पर सचिन का ट्वीट, कहा- ‘तुमने जो किया वो मेरे जीवन का…’

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मैक्सवेल की 201 रनों की पारी को बेस्ट वनडे इनिंग बताया. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा,' यह मेरे जीवन में देखी गई सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी है.'

विश्व कप 2023 मुकाबले के दौरान सात नवंबर को खेले ये ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के पाले से गेम को बाहर निकाल लिया. मैक्सवेल ने मैच के दौरान नाबाद 201 रन की पारी खेली. ऐसा पहली बार हुआ जब दूसरी पारी में किसी बल्लेबाज ने 200 रन का आंकड़ा पार किया हो. इसको देखते हुए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक जड़ने वाले सचिन तेंदुलकर का रिऐक्शन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रन चेज में आई पहली डबल सेंचुरी पर आया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की तारीफ की है, जिन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने का काम किया. सचिन तेंदुलकर ने दावा किया है कि अफगानिस्तान की टीम पहले 70 ओवर अच्छा क्रिकेट खेली, लेकिन मैक्सवेल ने सब तहस-नहस कर दिया.

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मैक्सवेल की 201 रनों की पारी को बेस्ट वनडे इनिंग बताया और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘इब्राहिम जादरान की शानदार पारी ने अफगानिस्तान को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया. उन्होंने दूसरे हाफ में अच्छी शुरुआत की और 70 ओवर तक अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल के आखिरी 25 ओवर उनकी किस्मत बदलने के लिए काफी थे. मैक्स प्रेशर से मैक्स परफॉर्मेंस तक! यह मेरे जीवन में देखी गई सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी है.’ मैक्सवेल की इस पारी को उन्होंने इसलिए बेस्ट बताया है, क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो टीम की हार लगभग तय मानी जा रही थी. एक समय पर टीम के 7 विकेट 100 रन से पहले गिर गए थे. 200 रन अभी भी बनाने थे और बीच में मैक्सवेल भागने में भी असमर्थ थे. ऐसे में खड़े-खड़े उन्होंने 100 से 200 रनों का सफर तय किया और टीम को जीत दिलाई. इस जीत की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.


Also Read: ‘ये दो टीमें खेलेंगी विश्व कप का फाइनल मुकाबला’, पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने बताया
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया शानदार कमबैक

भारतीय टीम इस विश्व कप में कमाल का परफॉर्मेंस करने में सफल रही है. भारतीय टीम ने अभी तक खेले गए आठ मुकाबलों में जीत दर्ज करने के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई है. भारत का अगला मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड के साथ है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान पर शानदार जीत दर्ज करने के साथ हीं सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आठ मे से छह मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है. विश्व कप के शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार 5 मैच जीतने में सफल रही है और सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखा और लगतार छठे मुकाबले में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को भारत और साउथ अफ्रीका के हाथों हार नसीब हुई थी.

Also Read: ये बल्लेबाज तोड़ सकते हैं विराट के शतकों का रिकॉर्ड, अभी से दिख रहा है असर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें