27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MP Polls: सांवेर से गरजीं प्रियंका, BJP पर जोरदार हमला, कहा- भाजपा उद्योगपतियों को सौंप रही सरकारी कंपनियां

मध्य प्रदेश के सांवेर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रियंका ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ऐसे संस्थान स्थापित किये जो देश को आगे ले जाएं. लेकिन सरकार द्वारा संचालित कंपनियों को उद्योगपतियों को सौंपना और लोगों की जेब से पैसे निकालना भाजपा की नीति बन गई है.

MP Election 2023: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी चुनावी राज्य मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं. आज यानी बुधवार को उन्होंने इंदौर शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर सांवेर में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा कि अतीत में केंद्र में उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की स्थापना की थी, जो युवाओं को रोजगार प्रदान करते थे लेकिन भारतीय जनता पार्टी की नीति इन कंपनियों को उद्योगपतियों को सौंपने की है. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जैसे संस्थानों की स्थापना के पीछे देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का विचार देश को आगे ले जाने का था.

बीजेपी पर हमला

सांवेर में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस एम्स जैसे बड़े अस्पताल और आईआईएम लेकर आई और इसके पीछे जवाहरलाल नेहरू की सोच ऐसे संस्थान स्थापित करने की थी जो देश को आगे ले जाएं. उन्होंने आरोप लगाया कि, लेकिन सरकार द्वारा संचालित कंपनियों को उद्योगपतियों को सौंपना और लोगों की जेब से पैसे निकालना भाजपा की नीति बन गई है. भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) की स्थिति को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी सरकारी कंपनियां स्थापित कीं जो युवाओं को रोजगार देती थीं. लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उन्हें अपने उद्योगपति मित्रों को दे रहे हैं और इसलिए नौकरियां भी निजी होती जा रही हैं.

उद्योगपतियों को दिया जा रहा है पैसा- प्रियंका

प्रियंका ने आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारियों की पेंशन रोक दी गई है और कर्मचारी चिंतित हैं कि उनके पैसे का क्या होगा क्योंकि सरकार इसे निजी कंपनियों में निवेश कर रही है. प्रियंका ने कहा कि कर्मचारी चाहते हैं कि उन्हें पेंशन दी जाए और वे अपने पैसे का ख्याल खुद रखेंगे. उन्होंने दावा किया कि सरकार के पास अपनी कोई संपत्ति या पैसा नहीं है और इसकी सार्वजनिक संपत्ति और हजारों करोड़ रुपये लूटे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से पैसा जनता के पास वापस आना चाहिए था, लेकिन यह उद्योगपतियों को दिया जा रहा है. ऐसा केवल मध्य प्रदेश में नहीं हो रहा है, बल्कि यह भाजपा की नीति है.

Also Read: दिल्ली में प्रदूषण से राहत दिलाएगी कृत्रिम बारिश! बनाया जा रहा है प्लान, SC को सौंपा जाएगा प्रस्ताव

कांग्रेस के बनाये स्कूल में पढ़ें हैं पीएम मोदी- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि पिछले 70 साल के कांग्रेस शासन में कुछ नहीं हुआ. जिस स्कूल में मोदी जी पढ़ते थे, वह कांग्रेस ने बनवाया था. मुझे नहीं पता कि मोदी जी कॉलेज गए थे या नहीं, लेकिन कम से कम उनकी डिग्री का प्रमाणपत्र कांग्रेस द्वारा दिए गए कंप्यूटर से मुद्रित किया गया होगा. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, जब उनके पिता राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे, तो वह भारत में कंप्यूटर प्रौद्योगिकी लाना चाहते थे, लेकिन ऐसे लोगों ने इसका विरोध किया. प्रियंका ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनता के पैसे से अपने लिए 8,000 करोड़ रुपये के दो विमान ऐसे समय में खरीदे, जबकि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के 15,000 करोड़ रुपये बकाया का अभी तक भुगतान नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें