25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा की महिला एमएलए, एमएलसी ने मांगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा, बोली- गांव-गांव पहुंचायेंगे बयान

महिला विधायकों ने नीतीश के बयान का समर्थन देने को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी इस्तीफा मांगा. भाजपा की महिला विधायकों एवं विधान पार्षदों ने स्पष्ट कहा कि हम महिला गांव-गांव घूमकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान को लोगों तक पहुंचायेंगी और पूछेंगी कि क्या ऐसा बयान एक सीएम को देना चाहिए.

पटना. भाजपा की महिला विधायक और विधान पार्षद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सदन में प्रजनन दर कम करने को लेकर दिये गये बयान की निंदा करते हुए इस्तीफे की मांग की. इस दौरान भाजपा की महिला विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नैतिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. महिला विधायकों ने नीतीश के बयान का समर्थन देने को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी इस्तीफा मांगा. भाजपा की महिला विधायकों एवं विधान पार्षदों ने स्पष्ट कहा कि हम महिला गांव-गांव घूमकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान को लोगों तक पहुंचायेंगी और पूछेंगी कि क्या ऐसा बयान एक सीएम को देना चाहिए.

इस बयान से पूरा बिहार शर्मसार हुआ

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए महिला विधायक पदम्श्री भागीरथी देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है, इस कारण अब उनके इलाज की जरूरत है. बीजेपी विधायक भागीरथी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार को बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था, लेकिन उन्होंने सदन में गंदा काम किया. भागीरथी देवी ने कहा कि केतना गंदा बात नीतीश कुमार ने विधानसभा और विधान परिषद में बोला है. उनके इस बयान से पूरा बिहार शर्मसार हुआ है. इस तरह का गंदा-गंदा बात उनकों नहीं बोलना चाहिए. हम यह मांग करते हैं कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दें. उन्होंने कहा कि अब उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

तेजस्वी यादव का बयान हास्यास्पद

उन्होंने सीएम के बयान का समर्थन देने और इसे सेक्स शिक्षा बताये जाने को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऐसे बयान देने वालों को शर्म करनी चाहिए. भागीरथी देवी ने तेजस्वी यादव के बयान को हास्यास्पद बताया. उन्होंने कहा कि नीतीश और तेजस्वी ही सिर्फ पढ़ाई किये है और दुनियां में कोई नहीं पढ़ा हुआ है. इन लोगों को शर्म करना चाहिए. कहां सही बात निकल रहा है कहां गलत शब्द निकल रहा है, यह इनकों पता ही नहीं चलता. आज अपने बयान पर नीतीश कुमार माफी मांग रहे हैं. नीतीश जी से हम यह मांग करेंगे कि वो पूरे महिला का इज्जत लौटा दीजिए उसके बाद हम माफी स्वीकारने के लिए तैयार होंगे. जब तक आप इस्तीफा नहीं देंगे तब तक महिलाएं आपको माफी नहीं देगी.

नीतीश कुमार को राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए

महिला विधायक निक्की हेंब्रम ने कहा कि नीतीश कुमार को राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए.उनके बयान से देश की सभी महिलाएं अपमानित और असहज महसूस कर रही हैं. निक्की हेम्ब्रम ने कहा है कि नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देकर उन्हें राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि मानसिक रूप से विक्षिप्त-पागल-दिवालिया व्यक्ति को संवैधानिक पद पर रहने का अधिकार नहीं है. निक्की हेम्ब्रम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसीं. निक्की हेम्ब्रम ने आगे कहा कि सदन में सभी महिलाओं का सिर शर्म से झूक गया था. अभिभावक स्वरूप इतने सीनियर और इतने मर्यादित पद पर रहने के बावजूद नीतीश कुमार को समझ नहीं है, उन्हें भाषा का ज्ञान नहीं है सबके सामने अश्लील बातें करते हैं और अमर्यादित व्यवहार करते हैं. क्या उनकी नैतिकता यही कहती है. उनको नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देकर राजनीति से सन्यास ले लेनी चाहिए.

Also Read: बिहार में सबसे अधिक कुर्मी जाति के पास गवर्नमेंट जॉब, जानें पिछड़े वर्ग की नौकरी में
यादवों की हिस्सेदारी

आज तक ऐसी स्थिति कभी नहीं घटी

बीजेपी एमएलसी निवेदिता सिंह ने कहा कि यह सबसे अशोभनीय क्षण था और संविधान में संसदीय कार्यप्रणाली का वो काला दिन के रूप में जाना जाएगा. निवेदिता सिंह ने कहा कि आज तक ऐसी स्थिति कभी नहीं घटी. उन्होंने कहा कि इससे न देश की केवल महिलाएं शर्मसार हुई हैं बल्कि युवा भी शर्मसार हुआ है. कल बिहारकी जनता के लिए बहुत बड़ा दिन था जब सामाजिक और आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट जारी की गयी थी. हमलोग अच्छे वातावरण में सर्वे रिपोर्ट की चर्चा कर रहे थे तभी मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया कि सभी शर्मसार हो गये. उनके इस बयान से बिहार ही नहीं देशभर की महिलाएं शर्मसार हुईं है. निवेदिता सिंह ने कहा कि उनके इस बयान से सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी शर्मसार हुआ है क्योंकि नीतीश जी पुरुषों की बात कर रहे थे और इस दौरान महिला सदस्य मेज के नीचे अपना सिर छिपाकर बैठी थी.

पद पर बने रहने का अब अधिकार नहीं

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष धर्मशिला गुप्ता ने कहा कि मोर्चा द्वारा पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया है और आगे भी मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर आंदोलन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि हमलोग चैन से नहीं बैठेंगे. बीजेपी की महिला विधाों ने कहा कि उनके इस व्यवहार से पूरे बिहार के सिर शर्म से झुक गया है. ऐसे मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है. नीतीश कुमार को अब संवैधानिक पद पर रहने का अधिकार नहीं है. संविधान में भी इस बात का जिक्र है. हम महिलाएं सदन में अपमानित और असहज महसूस कर रहे हैं. प्रेस कान्फ्रेंस को विधायक गायत्री देवी, निशा सिंह, कविता पासवान, कुसुम देवी और अरुणा देवी ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें