26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज में ज्वेलरी शॉप लूटने आये लुटेरों ने की फायरिंग, तभी दुकादार ने बजा दी सायरन, जानें कैसे बची जान

लूट में असफल होने पर बदमाशों ने कई राउंड गोलियां चलाई. घटना नगर थाना क्षेत्र के जादोपुर रोड स्थित स्वर्ण दुकान की है. वहीं, एसपी स्वर्ण प्रभात द्वारा गठित एसआईटी ने कुछ ही मिनटों में दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.

गोपालगंज. दुकानदार की चतुराई ने गोपालगंज में आज एक लूट की बड़ी घटना को होने से रोक लिया. जिले के नगर थाने क्षेत्र में बुधवार को ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाते हुए दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग की हुई. लूट में असफल होने पर बदमाशों ने कई राउंड गोलियां चलाई. घटना नगर थाना क्षेत्र के जादोपुर रोड स्थित स्वर्ण दुकान की है. वहीं, एसपी स्वर्ण प्रभात द्वारा गठित एसआईटी ने कुछ ही मिनटों में दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. बदमाशों के पास से दो हथियार और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

शहर के पॉश इलाके में की फायरिंग

बताया जा रहा है कि बुधवार की दोपहर में तीन बाइक पर सवार छह की संख्या में हथियार से लैस बदमाश शहर का पॉश इलाका जादोपुर रोड के मैनिया चौक से कुछ दूरी पर स्थित एक ज्वेलर्स दुकान में पहुंचे, तभी दुकानदार ने अपनी सूझबूझ से सायरन बजा दिया. घटना के दौरान आस पास के दुकानदारों ने ज्वेलरी शॉप के बाहर खड़े बदमाशों पर ईंट चलाना शुरू कर दिया. बैंक का अलार्म बजने पर बदमाश पुलिस की सायरन समझकर ज्वेलरी शॉप से बाहर आ गए और हवाई फायरिंग करते हुए जादोपुर सड़क की तरफ भाग निकलें. दुकानदार नीरज कुमार ने बताया कि छह अपराधी थे, हथियार के बलपर लूट-पाट करने आये थे. सायरन सुनकर फायरिंग करते हुए भाग गए. सभी के हाथ में हथियार था, सभी अपराधी यंग एज के थे.

दो बदमाशों को पकड़ा गया है एसपी

घटना के बाद दुकानदारों ने तत्परता दिखाते हुए स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दी. सूचना पाकर सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार, नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. साथ ही सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने में जुट गई. दुकानदार से पूछताछ करने के बाद बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई. एसपी स्वर्ण प्रभात ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआईटी का गठन किया. एसपी ने कहा कि दो बदमाशों को पकड़ा गया है, बाकी बदमाशों की तलाश में एसआईटी छापेमारी कर रही है. मामले का जल्द खुलासा भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि व्यवसायियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस तत्पर है.

Also Read: बिहार में सबसे अधिक कुर्मी जाति के पास गवर्नमेंट जॉब, जानें पिछड़े वर्ग की नौकरी में
यादवों की हिस्सेदारी

वाहन चेकिंग में दो गिरफ्तार

मामले को लेकर थानाध्यक्ष ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लूट मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल इस घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए वाहन चेकिंग शुरू किया. इस दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से 2 देसी कट्टा और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. नगर थानाध्यक्ष प्रशांत राय ने बताया कि लूट का प्रयास किया गया है. मामले की जांच की जा रही है, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए वाहन चेकिंग कर दो अपराधियों को अपने हिरासत में लिया है, जिनके पास से 2 देसी कट्टा और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

घटना के बाद व्यवसायियों में भय का माहौल

इस घटना के बाद स्थानीय लोग सहित स्वर्ण व अन्य व्यवसायियों में भय का माहौल है. इस संदर्भ में दुकानदार नीरज कुमार ने बताया कि हथियार के बलपर चार अपराधी लूट-पाट करने आए थे, लेकिन सायरन की आवाज सुनकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए. घटना को लेकर चेंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है इलाके में लगातार पेट्रोलिंग की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें