24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Share Market: भारत की सबसे पुरानी जूता बनाने वाली कंपनी का मुनाफा 37.77 प्रतिशत घटा, शेयर में दिखा ये एक्शन

Bata India Q2 Results: बाटा इंडिया का मुनाफा सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में 37.77 प्रतिशत घटकर 34 करोड़ रुपये पर आ गया है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 54.62 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

Bata India Q2 Results: देश की सबसे पुरानी जूता-चप्पल बनाने वाली कंपनियों में शामिल बाटा इंडिया लि. ने अपने चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही का नतीजा घोषित कर दिया है. कंपनी का मुनाफा सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में 37.77 प्रतिशत घटकर 34 करोड़ रुपये पर आ गया है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 54.62 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 1.28 प्रतिशत घटकर 819.11 करोड़ रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 829.75 करोड़ रुपये थी. समीक्षाधीन अवधि में कंपनी का कुल खर्च 5.31 प्रतिशत घटकर 747.61 करोड़ रुपये रह गया. बाटा इंडिया लिमिटेड का इतिहास भारत में 1931 में शुरू हुआ था, जब तो तोमास बाटा ने कोलकाता में अपनी पहली दुकान खोली थी. उसके बाद, बाटा ने भारत में फुटवियर उत्पादों के उत्पादन और बाजार में प्रस्तुति को बढ़ाया और आज यह भारतीय बाजार में एक प्रमुख उत्पादक ब्रांड है. बाटा इंडिया विभिन्न श्रेणियों में फुटवियर उत्पाद उत्पन्न करता है, जैसे कि जूते, सैंडल्स, चप्पल, और अन्य फुटवियर वस्त्र. यह अपने उत्पादों को व्यापक वितरण नेटवर्क के माध्यम से बाजार में पहुंचाता है और भारत भर में विभिन्न नगरों और शहरों में विभिन्न रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से अपने उत्पादों को बेचता है. बाटा इंडिया एक विश्वसनीय और विश्वसनीय ब्रांड है और उसके उत्पादों की गुणवत्ता विश्वसनीय है.

कंपनी के नतीजों से शेयर में दिखा एक्शन

बाटा के बीते तिमाही के नतीजे जारी करने के बाद स्टॉक मार्केट में इसके शेयरों में पॉजिटिव एक्शन देखने को मिला. सुबह बाजार पर शेयर की ओपनिंग 1561.70 रुपये पर हुई. कारोबार के वक्त कंपनी का शेयर 9.45 बजे तक 1597.85 रुपये पर पहुंच गया. हालांकि, ग्लोबल मार्केट से मिले कमजोर संकेत की बीच भारतीय बाजार के टूटने के बाद भी बाटा के शेयरों में तेजी जारी रही. दोपहर 12.13 बजे 0.87 प्रतिशत यानी 13.60 रुपये की तेजी के साथ 1570.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था. कंपनी के शेयर पिछले 52 सप्ताह में अधिकतम 1828.50 रुपये के स्तर पर गया है. बाजार के जानकारों का मानना है कि कंपनी के शेयर में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है.

Undefined
Share market: भारत की सबसे पुरानी जूता बनाने वाली कंपनी का मुनाफा 37. 77 प्रतिशत घटा, शेयर में दिखा ये एक्शन 2

सुस्त हुआ भारतीय शेयर बाजार

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन ग्लोबल मार्केट से मिल रहे कमजोर संकेतों के बीच, आज भारतीय बाजार की सुस्त शुरूआत सुस्त हुई. विदेशी कोषों की सतत निकासी और वैश्विक बाजारों के मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट आई. बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स 102.13 अंक गिरकर 64,873.48 पर आ गया. निफ्टी 34.35 अंक फिसलकर 19,409.15 पर रहा. सेंसेक्स की कंपनियों में टेक महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर में गिरावट आई. महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, मारुति, विप्रो, लार्सन एंड टुब्रो और टाटा मोटर्स के शेयर फायदे में रहे. अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की तथा चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहा. अमेरिका बाजार बुधवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 79.72 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 84.55 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें