26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : राज्य व कोलकाता पुलिस में कई आइपीएस अधिकारियों का सीआइडी में हुआ तबादला

पूर्व बर्दवान के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ध्रुव दास को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के मुख्यालय में उपायुक्त व बांकुड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशंस) गनेश विश्वास को स्टेट आर्म्ड पुलिस के 13वें बटालियन में सीओ बनाया गया.

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के खुफिया विभाग को और मजबूत करने की कवायद की है. बुधवार को राज्य सरकार की ओर से कई आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, लेकिन इनमें से अधिकतर अधिकारियों का खुफिया विभाग में स्थानांतरण किया गया है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) को सीआइडी में स्थानांतरित कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य पुलिस के कई वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का भी खुफिया विभाग में तबादला कर दिया गया है. राज्य पुलिस की ओर से एक अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी गयी है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) शंखशुभ्र चक्रवर्ती थे. उनका तबादला सीआइडी के डीआइजी पद पर कर दिया गया है, लेकिन इस बार कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पद पर कौन बैठेगा, इसकी जानकारी नोटिफिकेशन में नहीं दी गयी है. इसके अलावा राज्य पुलिस के कई अन्य अधिकारियों का सीआइडी में तबादला कर दिया गया है.

राज्य के खुफिया विभाग को और मजबूत करने की कवायद

उत्तर बंगाल के आइजी राजेश कुमार यादव को सीआइडी का आइजी पद भेजा गया है. जलपाईगुड़ी रेंज के आइजी अखिलेश कुमार चतुर्वेदी को सीआइडी का आइजी नियुक्त किया गया है. वहीं, राज्य सशस्त्र पुलिस की चौथी बटालियन के सर्कल अधिकारी शिवप्रसाद पात्रा को एसएश सीआइडी मुख्यालय, सिलीगुड़ी के पद तैनात किया गया है. डेविड इवान लेप्चा उस पद पर थे. उन्हें राज्य सशस्त्र पुलिस की चौथी बटालियन के सर्कल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है. इसके अलावा रायगंज रेंज के डीआइजी प्रसून बनर्जी को मालदा डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सुदीप सरकार मालदा रेंज के डीआइजी थे. उन्हें राज्य पुलिस के डीआइजी कार्मिक के पद पर पदोन्नत किया गया है. राज्य पुलिस के डीआइजी रैंक के ओएसडी सुधीर कुमार नीलकंठम को कार्सियांग मुख्यालय में डीआइजी (प्रोविजनिंग) के पद पर तैनात किया गया है.

Also Read: ममता बनर्जी के विजया सम्मेलन में सुकांत मजूमदार व दिलीप घोष आमंत्रित, सूची में शुभेंदु अधिकारी का नाम नहीं
कई आइपीएस अधिकारियों का सीआइडी में हुआ तबादला

इसके अलावा मुर्शिदाबाद पुलिस जिला की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ( ट्रैफिक) पापिया सुलताना को होमगार्ड ऑर्गनाइजेशन में सीनियर स्टाफ ऑफिसर का पदभार सौंपा गया है. साथ ही बारासात पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (जोनल) विश्व चंद ठाकुर को बैरकपुर में एसएसएफ का सीओ, मुर्शिदाबाद पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुविमल पाल को हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट के मुख्यालय में उपायुक्त, बारासात पुलिस जिला मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्यामल सामंत को बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के मुख्यालय में उपायुक्त, विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के एसबी के अतिरिक्त उपायुक्त तौसिफ अली अजहर को बरजोड़ा में एसआइआरबी का सीओ, जलपाईगुड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बांगडेन भूटिया को सिलीगुड़ी के सेकेंड आइआर बटालियन का सीओ, रायगंज पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तन्मय सरकार को स्टेट आर्म्ड पुलिस के 12वें बटालियन का सीओ, पूर्व बर्दवान के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ध्रुव दास को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के मुख्यालय में उपायुक्त, बांकुड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशंस) गनेश विश्वास को स्टेट आर्म्ड पुलिस के 13वें बटालियन में सीओ, चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट में अतिरिक्त उपायुक्त (ट्रैफिक) पिनाकी रंजन दास को डब्ल्यूबीएचआरसी में एसपी बनाया गया है.

Also Read: Teacher Appointment Scam : आज तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी से पूछताछ करेगी ईडी, पहुंचे सीजीओ कॉम्पलेक्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें