20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खाद्य मंत्री की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स अधिकारियों ने बर्दवान के नामी ब्रांड चावल आउट लेट में मारा छापा 

राशन वितरण घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में 10 से ज्यादा निजी कंपनियां भी हैं. अब चार और ऐसी कंपनियों का पता चला है, जिसके तार इस घोटाले से जुड़े होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना इलाके के बादाम तला में गुरुवार को एक नामी ब्रांड के राइस मिल के आउट लेट और कार्यालय में इनकम टैक्स अधिकारियों द्वारा छापामारी अभियान चलाए जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है की राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद खाद्य घोटाले को लेकर जहां ईडी जगह जगह छापामारी अभियान चला रही है वही अब इस कांड से जुड़े लोगों और कारोबारियों के खिलाफ इनकम टैक्स भी जांच पड़ताल में जुट गई है.


एजेंसियों द्वारा लगातार छापामारी अभियान जारी

बर्दवान के कई राइस मिलों और उनके कार्यालयों में दोनों ही एजेंसियों द्वारा लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. खाद्य मंत्री के साथ घनिष्ट सम्बन्ध रखने वाले तथा मंत्री के काले धन को व्यवसाय में लगाने वालों के खिलाफ यह अभियान तेज हो गया है. आज बर्दवान के नामी ब्रांड लाल बाबा के आउट लेट में इनकम टैक्स के अधिकारियों ने अभियान चलाया. इसके बाद ही उक्त इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि ज्योति प्रिय मल्लिक के कई अवैध संपत्तियों का भी ईडी ने पता लगाया है. इस दिशा में इनकम टैक्स के अधिकारी भी इस मामले में जुट गए हैं. इन एजेंसियों के इस छापामारी अभियान के बाद से पूर्व बर्दवान जिले में कई राइस मिल मालिकों में भी दशक है.

Also Read: Bengal Teacher Scam : अभिषेक बनर्जी महज 1 घंटे के अंदर ईडी कार्यालय से बाहर निकले, सौंपा 6000 पन्नों का जवाब
राशन वितरण घोटाले में लिप्त चार और कंपनियों का पता चला

राशन वितरण घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में 10 से ज्यादा निजी कंपनियां भी हैं. अब चार और ऐसी कंपनियों का पता चला है, जिसके तार इस घोटाले से जुड़े होने का अंदेशा जताया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार चार कंपनियों के नाम मायापुर मर्चेंडाइस प्राइवेट लिमिटेड, हार्मेस वेजेस प्राइवेट लिमिटेड, प्रीमियर स्पोर्ट्स टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड और आनंद ट्रेड कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड बताये गये हैं. इनमें से तीन कंपनियों का पता एक ही स्थान का है, जो कोलकाता के स्ट्रैंड रोड में है, जबकि एक कंपनी का ठिकाना हावड़ा में बताया जा रहा है. यह बात सामने आ रही है कि चारों कंपनियों में निदेशक राशन वितरण घोटाले में गिरफ्तार वन मंत्री व पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के पूर्व पीए अभिजीत दास और उसकी पत्नी सुकन्या भी हैं. अब, जांच का विषय है कि ये चारों कंपनियां किस इरादे से खोली गयीं?

Also Read: पानागढ़ बाजार से गायों की तस्करी जारी, पुलिस खामोश, भाजपा नेता ने प्रशासन पर लगाया मिली भगत का आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें