29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शमी की गेंद पिच को करती है ‘किस’, वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज?

वसीम अकरम ने लाइव टीवी शो में चर्चा करते हुए मोहम्मद शमी की गेंदबाजी एक्शन का विश्लेषण किया. उन्होंने टीवी शो में ही बताया, शमी गेंद को कैसे पकड़ते हैं और उनकी गेंद पिच करने के बाद कैसे कटती है.

Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 8

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम लगातार 8 मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. 16 अंकों के साथ भारत इस समय प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर मौजूद है. क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारतीय खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है.

Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 9

मोहम्मद शमी की प्लेइंग इेलवन में एंट्री चार मैचों के बाद हुई. लेकिन उन्होंने मौके का फायदा उठाया और चार मैचों में ही 16 विकेट लेकर गदर मचा दिया. शमी तेजी से गोल्डन बॉल की रेस में आगे बढ़ रहे हैं. शमी अबतक दो बार पांच-पांच और एक बार चार विकेट ले चुके हैं. जबकि जसप्रीत बुमराह और सिराज भी विरोधी टीम पर कहर बनकर टूट रहे हैं.

Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 10

क्रिकेट पंडित भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सबसे घातक बता रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की और उन्होंने बताया कि आखिर भारतीय तेज गेंदबाज इतनी घातक गेंदबाजी कैसे कर रहे हैं.

Also Read: Mohammed Shami को इस बॉलीवुड हसीना ने शादी के लिए किया प्रपोज, बोली- शमी से जरूर ये बात करना…
Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 11

वसीम अकरम ने लाइव टीवी शो ‘ए स्पोर्ट’ में चर्चा करते हुए मोहम्मद शमी की गेंदबाजी एक्शन का विश्लेषण किया. उन्होंने टीवी शो में ही बताया, शमी गेंद को कैसे पकड़ते हैं और उनकी गेंद पिच करने के बाद कैसे कटती है. अकरम ने बताया, शमी गेंद को दोनों ओर स्विंग कराने में माहिर हैं.

Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 12

अकरम ने कहा, शमी की हर गेंद सीम से टकराती है. डगमगाती नहीं है. उन्होंने कहा, शमी की गेंद सीधी जाती है और पिच को चूमती है. अकरम के साथ चर्चा करते हुए पूर्व पाक क्रिकेटर मिसबाह उल हक ने कहा, सबसे बड़ी बात है कि जब गेंद फेंकते हैं कि आपकी कलाई ब्रेक नहीं करनी चाहिए.

Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 13

वसीम अकरम ने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के बारे में बताया, बुमराह अपनी कलाई से स्विंग कराते हैं, जबकि शमी सीम से स्विंग कराते हैं. दोनों खिलाड़ी 140 से 145 किलामीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करते हैं.

Undefined
शमी की गेंद पिच को करती है 'किस', वसीम अकरम ने बताया- कैसे वर्ल्ड कप में आग उगल रहे भारतीय गेंदबाज? 14

अकरम ने सोशल मीडिया में चल रही उस खबर पर भी निराशा जाहिर किया, जिसमें कहा जा रहा है कि भारतीय गेंदबाजों को अलग गेंद दी जा रही है. अकरम ने कहा, ऐसे बयान बचकानी और निराशाजनक है. उन्होंने कहा, अगर कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, तो उसकी सराहना करना चाहिए. उसकी बुराई न करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें