27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भोजपुरी के गीतों के साथ मनाएं छठ का त्योहार, ये गाने होंगे रीलिज, देखिए लिस्ट

Chhath Puja 2023: छठ पूजा की तैयारी जारी है. ऐसे में कई गाने ऐसे है, जो रिलीज के लिए तैयार है. त्योहार के मौके पर छठ के गीतों का खास महत्व होता है. वहीं, कई छठ गीतों के बगैर इस त्योहार का मजा अधूरा है.

Chhath Puja 2023: छठ पूजा की तैयारी जारी है. ऐसे में कई गाने ऐसे है, जो रिलीज के लिए तैयार है. त्योहार के मौके पर छठ के गीतों का खास महत्व होता है. छठ महापर्व को लेकर खास तैयारी की जा रही है. लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री में हर साल इस मौके पर छठ के गाने को लागू किया जाता है. भोजपुरी के छठ गाने लोगों को खूब पसंद आते है.आस्था के महापर्व का आंनद बिना भोजपुरी छठ गीतों के अधूरा माना जाता है. इन सबके बीच भोजपुरी सिंगर अंकुश राजा और शिवानी सिंह का छठ गीत रिलीज हुआ है. वहीं, अक्षरा सिंह का नया गाना भी रिलीज होने वाला है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर अभिनेत्री ने जानकारी साझा की है.


भोजपुरी गीतों से गूंज उठेंगे घाट

भोजपुरी गायकों के नये गीतों से गूंज छठ घाट गूंज उठेंगे. आस्था के पर्व को लेकर पूरी तैयारी की जा रही है. दुर्गा पूजा के बाद से ही छठ गीत बजने लगते हैं. लोक आस्था का महापर्व छठ नजदीक आ रहा है. भोजपुरी गायक- गायिकाओं ने अपने छठ गीतों को रिलीज करना भी शुरू कर दिया है. ऐसे और भी कई गाने हैं, जो दिवाली तक रिलीज होने वाले हैं. बिहार के बाहर भी दशहरे के बाद हर जगह भोजपुरी गाने बजने लगते हैं. इन गानों को लोग खूब पसंद करते हैं.

Also Read: बिहार: RJD कार्यालय के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने किया प्रदर्शन,पुलिस ने रोकने के लिए वाटर कैनन का किया प्रयोग
गाने को लोगों ने किया खूब पसंद

छठ पर्व के मौके पर अनु दुबे के गीत भी खूब गाये- बजाये जाते हैं. इनमें ‘चमकत रहे सिंहोरवा ए छठी मइया’ ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरी हैं. इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया था. चार साल पहले रिलीज हुए इस गाने को 15 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. उन्होंने इस गाने को बहुत ही बढ़िया आवाज में गाया है. इस साल भी नये अंदाज में 13 नवंबर की सुबह अनु दुबे एंटरटेनमेंट ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर एक गाना रिलीज किया जाएगा है. इसका टाइटल ‘मोरा भैया जायेला’ है. यह गाना महंगाई की थीम पर गाया गया है, जिसमें जब एक बहन अपने भाई को बाजार से छठ का सामान लाने को कहती है, तो भाई कहता है कि सामान की कीमतें बढ़ गयी हैं. छठ का पर्व मत करो.

Also Read: भोजपुरी के इन गीतों के बिना छठ का उत्साह अधूरा, अक्षरा सिंह का ये गाना होगा रिलीज, यहां देखिए गानों की लिस्ट
गाने के जरिए परंपराओं का दर्शन

लोगों ने लोकगायिका देवी के गीतों को खूब सराहा है. 12 साल पहले उनके द्वारा गाये गये गाने ‘अइले मोरे राजा’ और ‘पिया गईले कलकतवा ए सजनी’ को लोग आज भी सुनता पसंद करते हैं. साथ ही देवी द्वारा गाये गये छठ गीत भी खूब बजाये जाते हैं. इनमें हैं ‘केलवा के पात पर’ और ‘जोड़े-जोड़े नारियल’. इन्हें भी करोड़ों व्यूज मिल चुके हैं. इस वर्ष देवी ने छठ के समय खुशी के माहौल को बयां करने की थीम पर ‘उदित आदित्य देव’ एल्बम में गाया है. इसे दिवाली से पहले भोजपुरी सिक्सर यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया जायेगा. देवी बताती हैं कि गाने में बिहार के महापर्व की रौनक देखते बन रही है. इसमें परंपराओं को बखूबी दिखाया गया है.

Also Read: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का आज 34वां जन्मदिन, तस्वीरों में देखिए कैसे मनाया बर्थडे
लाखों लोगों ने गाने को सराहा

पार्श्व गायिका स्वाति प्रसाद ने अपना पहला छठ गीत ‘छठी मैया सुनी ना’ गाया है. इसे वर्ल्ड वाइड भोजपुरी कंपनी की ओर से 2020 में रिलीज किया था, जिसे लाखों लोगों ने पसंद किया है. इस साल भी स्वाति का बेहद खास गाना 13 नवंबर को स्वाति प्रसाद ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया जाएगा. इस गाने की थीम है कि भारत में रहकर सास चिंता जता रही है कि विदेश में बहू छठ कैसे करेगी. पूजा में उपयोग होने वाली सभी सामानों का इंतजाम कैसे होगा. विधि- विधान से पूजा संपन्न होगा या नहीं. गाने में मुख्य किरदार अभिनेत्री रूपल पटेल निभा रही हैं. मालूम हो कि छठ आने से पहले ही हर चौराहे पर शारदा सिन्हा और अनुराधा पौडवाल के गाने बजने लगते हैं. पुराने गायिका के गानों के बिना इस त्योहार को अधूरा माना जाता है.

Also Read: ‍Bhojpuri Song: शिल्पा शेट्टी के बाद अक्षरा सिंह ने जीता यूपी बिहार में फैंस का दिल, गाने ने मचाया बवाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें