25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: रांची के मनन विद्या मनरखन महतो स्कूल में वार्षिक खेल दिवस संपन्न

आईएएस अधिकारी मनोज कुमार ने बच्चों को खेल में आगे बढ़ने के साथ-साथ सरकार से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठाने की भी सलाह दी. उन्होंने सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताया.

झारखंड की राजधानी रांची के बूटी मोड़ स्थित मनन विद्या मनरखन महतो स्कूल में गुरुवार (नौ नवंबर) को 15वां वार्षिक खेल दिवस धूमधाम से मनाया गया. स्कूल की प्रिंसिपल रेखा नायडू ने खेल के महत्व के बारे में बताया. मुख्य अतिथि पर्यटन, कला, संस्कृति, खेल एवं युवा कार्य विभाग के सचतिव मनोज कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस काम को आप करना चाहते हैं, उसमें अपना शत-प्रतिशत लगा दीजिए. सफलता आपके कदम चूमेगी. झारखंड सरकार के अधिकारी मनोज कुमार ने बच्चों को खेल में आगे बढ़ने के साथ-साथ सरकार से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठाने की भी सलाह दी. उन्होंने सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताया. बच्चों के लिए अलग-अलग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कैप रेस, बिस्कुट रेस, बॉल बकेट, 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर रिले रेस का आयोजन हुआ. इसमें विद्यालय के कक्षा प्रेप से बारहवीं तक के स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. 50 बच्चों ने राज्य की धरोहर संताली नृत्य का भी प्रदर्शन किया. स्कूल में काम करने वाले सहायक कर्मचारियों के लिए भी पॉट बैलेंसिंग एवं 400 मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया था. सभी खेलों में जीतने वाले तीन खिलाड़ियों को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक से सम्मानित किया गया. शेष प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया. एनसीसी के कैडेट्स ने मार्च पास्ट, बैंड डिस्प्ले का प्रदर्शन किया. कार्यक्रम का आगाज ध्वजारोहण से हुआ, जबकि समापन राष्ट्रगान के साथ. इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन मनरखन महतो, ट्रस्टी वीरेंद्रनाथ ओहदार, ट्रस्टी खुशबू सिंह, ट्रस्टी कृति काजल, डायरेक्टर मनोज कुमार महतो, प्रधनाचार्य रेखा नायडू, प्रबंधक मुकेश कुमार, एडमिनिस्ट्रेटर मीना कुमारी, प्राचार्य मनरखन महतो बीएड कॉलेज डॉ दुधेश्वर महतो, एसएमसी मेंबर विनीता महतो, अंजली हेम्ब्रम, स्कूल के शिक्षक और अभिभावक भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें