27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है. इस अवसर पर एक साथ कई खुशियां हैं, जिसे प्रधानमंत्री के साथ मनाने का अवसर मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के आदिवासियों के साथ जनजातीय गौरव दिवस मनायेंगे.

Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 8

खूंटी, चंदन कुमार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उलिहातू यात्रा से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी गुरुवार (नौ नवंबर) को खूंटी पहुंचे. बिरसा कॉलेज स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का उन्होंने जायजा लिया. धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती (15 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी स्टेडियम में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लेने के लिए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री यहां पहुंचे.

Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 9

उन्होंने स्टेडियम के अंदर और बाहर दोनों का निरीक्षण किया. स्टेडियम में मंच कहां बनेगा, लोगों के बैठने की क्या व्यवस्था होगी. स्टेडियम में किस रास्ते से प्रवेश होगा. खूंटी में आने वाले वाहनों की पार्किंग की क्या व्यवस्था होगी. किस रास्ते से प्रधानमंत्री स्टेडियम तक पहुंचेंगे. इन सब चीजों का जायजा बाबूलाल मरांडी ने लिया. उन्होंने तैयारियों के बारे में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा की.

Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 10

पत्रकारों से बातचीत में मरांडी ने कहा कि 15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है. इस अवसर पर एक साथ कई खुशियां हैं, जिसे प्रधानमंत्री के साथ मनाने का अवसर मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के आदिवासियों के साथ जनजातीय गौरव दिवस मनायेंगे. सोहराई भी साथ मनायेंगे. प्रधानमंत्री के आने का कार्यक्रम बिल्कुल कन्फर्म है.

Also Read: बिरसा मुंडा जयंती पर PM मोदी बोले- जनजातीय परंपरा व शाैर्य गाथा को मिलेगी पहचान,CM हेमंत ने बताया ऐतिहासिक दिन
Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 11

उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाता है. उस दिन धरती आबा के जन्मस्थान पर प्रधानमंत्री जाकर पुष्पांजलि करेंगे, यह बड़ी बात है. आजादी के बाद अब तक कोई प्रधानमंत्री उलिहातु नहीं गए. पहली दफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जाएंगे. जब उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री आदिवासियों को कुछ सौगातें भी देंगे, तो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री यहां आ रहे हैं, भगवान बिरसा मुंडा के गांव जा रहे हैं, यह भी किसी सौगात से कम नहीं है. उनका आना ही झारखंडवासियों के लिए बड़ी सौगात है.

Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 12

विपक्ष के द्वारा प्रधानमंत्री के आगमन पर सवाल खड़े किए जाने के बारे में सवाल पूछने पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष काम क्या है. वे अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम कर रहे हैं.

Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 13

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के खूंटी आने से झारखंड का और विकास होगा. यह बहुत बड़ी बात है कि 15 नवंबर जैसे दिन को वह भूले नहीं हैं. इसके बाद बाबूलाल मरांडी पार्टी के जिला कार्यालय गए. वहां बीजेपी के जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उनसे भी तैयारियों के बारे में जानकारी ली.

Undefined
Photos: पीएम मोदी बिरसा के वंशजों संग मनाएंगे सोहराय? आदिवासियों को सौगात पर बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात 14

मौके पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र त्रिपाठी, प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, आदित्य साहू, बालमुकुंद सहाय, तोरपा विधायक कोचे मुंडा, दिनेश उरांव, बीजेपी जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें