27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महुआ मोइत्रा के खिलाफ वोट करने पर कांग्रेस सांसद की बीजेपी कर रही है खूब तारीफ, जानिए कौन हैं परनीत कौर

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश फॉर क्वेरी मामले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी और कांग्रेस सांसद परिणीत कौर ने लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट के पक्ष में मतदान किया है. बता दें, परनीत कौर को कांग्रेस पहले ही पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप में निलंबित कर चुकी है.

कांग्रेस पार्टी की निलंबित सांसद परनीत कौर ने आज यानी गुरुवार को लोकसभा की आचार समिति की उस रिपोर्ट के पक्ष में मतदान किया जिसमें पैसे लेकर प्रश्न पूछने के आरोपों के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा को निचले सदन से निष्कासित करने की अनुशंसा की गई है. पटियाला से लोकसभा सदस्य परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. बता दें, अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ चुके हैं. कांग्रेस ने फरवरी 2023 में परनीत कौर को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया था. इसी कड़ी में लोकसभा की आचार समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर ने बताया कि मोइत्रा के मामले में समिति की रिपोर्ट को स्वीकारने के पक्ष में छह सदस्यों ने वोट किया तो चार ने विरोध में किया.

कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने सच्चाई का साथ दिया- बीजेपी

इधर, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा मामले में बीजेपी सांसद और संसद आचार समिति की सदस्य अपराजिता सारंगी ने कहा है कि कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने सच्चाई का साथ दिया है. उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं. कोई भी सही सोच वाला व्यक्ति महुआ मोइत्रा का समर्थन नहीं करेगा.

इसी कड़ी में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने रिपोर्ट स्वीकारने के पक्ष में मतदान करने के लिए परनीत  कौर की जमकर तारीफ की है. उन्होंने सोशल साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा की पंजाब हमेशा भारत की अस्मिता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खड़ा रहा है, आज फिर से कैप्टन अमरिंदर सिंह जी और कांग्रेस पार्टी की सांसद परनीत कौर जी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कोई समझौता नहीं किया . भारत पंजाब के जांबाजों का कृतज्ञ था, है और रहेगा. बता दें, निशिकांत दुबे की शिकायत पर ही मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हुई है.

कौन हैं परनीत कौर
बता दें, परनीत कौर कांग्रेस पार्टी की ओर से लोकसभा की सदस्य हैं. परनीत कौर पूर्व कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं.  परनीत कौर पंजाब के पटियाला लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. लेकिन कांग्रेस ने उन्हें कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया है. कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया था कि वो बीजेपी की मदद कर रही है. गौरतलब है कि उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के विवाद में पार्टी ने अमरिंदर को सीएम पद से हटा दिया था, इसके बाद से ही कौर पार्टी गतिविधियों से दूर रह रही थीं.

Also Read: पीएम मोदी की डिग्री मामलाः सीएम अरविंद केजरीवाल को गुजरात HC से राहत नहीं, कोर्ट ने खारिज की याचिक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें