28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ई-कॉमर्स सेक्टर में अगले 10 साल में लाइफस्टाइल सेगमेंट की ग्रोथ अहम, स्नैपडील सीईओ ने कही यह बात

स्नैपडील के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिमांशु चक्रवर्ती ने बताया कि मूल्य प्रदान करने वाले ई-कॉमर्स खंड में कंपनी अच्छी स्थिति में हैं और उसने अभी वृद्धि के लिए फिर से निवेश करने का विकल्प चुना है. कंपनी के वित्तीय सूचक लाभप्रदता के काफी करीब हैं.

स्नैपडील का मानना है कि अगले 5-10 वर्षों में ई-कॉमर्स कारोबार की कहानी मूल्य प्रदान करने वाले जीवनशैली खंड की वृद्धि पर निर्भर करेगी. कंपनी इस अवसर का एक अच्छा हिस्सा हासिल करने की कोशिश कर रही है और ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए गुणवत्ता जांच, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तथा टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल पर जोर दे रही है.

हिमांशु चक्रवर्ती ने कही यह बात

स्नैपडील के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिमांशु चक्रवर्ती ने बताया कि मूल्य प्रदान करने वाले ई-कॉमर्स खंड में कंपनी अच्छी स्थिति में हैं और उसने अभी वृद्धि के लिए फिर से निवेश करने का विकल्प चुना है. कंपनी के वित्तीय सूचक लाभप्रदता के काफी करीब हैं. चक्रवर्ती ने कहा कि स्नैपडील को सामान्य त्योहारी सत्र की उम्मीद है, जहां आम तौर पर अन्य महीनों की तुलना में मांग 25-30 प्रतिशत तक बढ़ती है.

ई-कॉमर्स का हिस्सा 8 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत होने जा रहा

हिमांशु चक्रवर्ती ने कहा, अनुमान के अनुसार भारत में बेहतर खुदरा जीवनशैली बाजार 88 अरब अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 175 अरब डालर तक बढ़ गया है. इसके साथ ही ई-कॉमर्स का हिस्सा 8 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत होने जा रहा है. चक्रवर्ती ने कहा कि ये बहुत बड़ा अवसर है और कंपनी इसपर ध्यान केंद्रित कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें