26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तृणमूल जिला कमेटी फेरबदलः बीरभूम में अनुब्रत मंडल का स्थान खाली, महुआ मोइत्रा बनी कृष्णानगर की अध्यक्ष

कई लोगों के मुताबिक इससे यह संदेश गया कि पार्टी महुआ के पक्ष में है. एक अन्य वर्ग के मुताबिक, अगर महुआ को 'सजा' के तौर पर अगले लोकसभा चुनाव में खड़ा नहीं होने दिया गया तो पार्टी उनका संगठनात्मक तौर पर इस्तेमाल करेगी. ये फैसला उनका संदेश भी हो सकता है.

पश्चिम बंगाल में तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा (Trinamool MP Mahua Moitra ) को लेकर चल रहे ‘विवाद’ के बीज में ही तृणमूल ने उन्हें संगठन में अहम जिम्मेदारी दी है. बंगाल की सत्ताधारी पार्टी ने सोमवार को राज्य के विभिन्न जिलों में संगठनात्मक बदलाव की सूची प्रकाशित की. एमपी महुआ को कृष्णानगर संगठनात्मक जिले का अध्यक्ष बनाया गया है.टीम का फैसला जानने के बाद महुआ मोइत्रा ने एक्स हैंडल के जरिये टीम को धन्यवाद दिया.

तृणमूल महुआ के साथ रही खड़ी

जब संसद में ‘कैश फॉर क्वैरी’ को लेकर हंगामा चल रहा था तो तृणमूल महुआ के साथ खड़ी रही और उसने कोई सीधा बयान नहीं दिया. बल्कि महुआ के मुद्दे को पार्टी ने अपनी ‘अपनी’ लड़ाई बताया. विपक्ष के कई लोग सवाल उठा रहे थे कि आखिर पार्टी महुआ के साथ क्यों नहीं खड़ी है ? ऐसा देखा गया कि तृणमूल ने अलग खड़े होने के बजाय महुआ को सांगठनिक जिम्मेदारी दे दी. जिसे हाल के संदर्भ में तृणमूल के अंदरूनी सूत्रों का एक वर्ग ‘महत्वपूर्ण’ मान रहा है. कई लोगों के मुताबिक इससे यह संदेश गया कि पार्टी महुआ के पक्ष में है. एक अन्य वर्ग के मुताबिक, अगर महुआ को ‘सजा’ के तौर पर अगले लोकसभा चुनाव में खड़ा नहीं होने दिया गया तो पार्टी उनका संगठनात्मक तौर पर इस्तेमाल करेगी. ये फैसला उनका संदेश भी हो सकता है.

Also Read: WB News : अगले महीने उत्तर बंगाल के दौरे पर जायेंगी ममता बनर्जी,चाय बागान के श्रमिकों से भी मिलेंगी सीएम तृणमूल के बांकुड़ा पार्टी संगठन में फेरबदल

बांकुड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठन में फेरबदल किया गया है. जिले में तृणमूल के दो संगठनात्मक जिलों के अध्यक्ष सोमवार को बदल दिये गये. पार्टी की कमान अरूप चक्रवर्ती व बिष्णुपुर में बिक्रमजीत चट्टोपाध्याय को दी गयी है. इसके अलावा दो सांगठनिक जिलों में चेयरपर्सन भी बदले गये हैं. बांकुड़ा नगरपालिका की मेयर अलका सेन मजूमदार को बांकुड़ा सांगठनिक जिले की चेयरपर्सन की जिम्मेदारी दी गयी है और निवर्तमान जिला अध्यक्ष व बरजोड़ा के विधायक आलोक मुखोपाध्याय को बिष्णुपुर की जिम्मेदारी दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें