26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: जमुई में बालू कारोबारियों ने पुलिस वाहन को रौंदा, हादसे में अपर थानाध्यक्ष की हुई मौत

Bihar News: बिहार के जमुई में एक ट्रैक्टर ने पुलिस वाहन को रौंद दिया है. इसमें अपर थानाध्यक्ष की मौत हो गई है. वहीं, एक होमगार्ड का जवान घायल है. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां इनका इलाज जारी है.

Bihar News: बिहार के जमुई में ट्रैक्टर ने पुलिस वाहन को रौंद दिया है. अवैध बालू कारोबार रोकने गए एक अपर थानाध्यक्ष पर बालू कारोबारियों ने ट्रैक्टर चढ़ा दी, जिससे मौके पर ही अपर थानाध्यक्ष की मौत हो गई. जबकि इस घटना में एक होमगार्ड का जवान घायल हो गया है. मामला जमुई जिले के गरही थाना क्षेत्र का है, जहां मंगलवार सुबह गरही थाना में पदस्थापित अपर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन अपनी टीम के साथ सुबह बालू कारोबार में लगे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे. इस दौरान चननवर पुल के समीप एक ट्रैक्टर को रोक कर उसकी जांच कर रहे थे. इसी दौरान बालू माफिया ने ट्रैक्टर उन पर चढ़ा दी तथा उन्हें रौंदते हुए भाग निकला. घटना में मौके पर ही अपर थानाध्यक्ष की मौत हो गई. जबकि उन्हें बचाने गए होमगार्ड के जवान राजेश कुमार शाह को भी गंभीर चोट आई है तथा उन्हें इलाज के लिए एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है.


एसपी ने अस्पताल पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन, अपर पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) ओंकार नाथ सिंह, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) अभिषेक कुमार सिंह सहित पुलिस महकमे के वरीय पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे. बताया जाता है कि मृत अपर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन 2018 बैच के एसआई थे तथा पिछले एक साल से गरही थाना में पदस्थापित थे. प्रभात रंजन मूलतः वैशाली जिले के पस्तरा भगवानपुर खजूरी के रहने वाले थे. घटना के बाद पूरा पुलिस महकमा सकते में है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश सुमन के द्वारा मौके पर छापेमारी की जा रही है. जबकि, पुलिस अधीक्षक घायल होमगार्ड जवान का इलाज करने के लिए उसे निजी क्लीनिक ले गए हैं. गौरतलब है कि जिले में लगातार बालू माफिया के द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया जाता रहा है, इसी कड़ी में बालू माफिया ने एक बार फिर पुलिस को निशाना बनाते हुए इस घटना को अंजाम दिया है.

Also Read: Children Day 2023: पंडित जवाहरलाल नेहरू 1912 में आए थे बिहार, पटना में पहली बार जानिए किस सभा में लिया था भाग
सड़क हादसे में युवक की मौत

बता दें कि इसके अलावा भी राज्य में कई सड़क हादसे सामने आए है. राजधानी के फुलवारीशरीफ में बेऊर मोड़ के पास बालू लदे ट्रैक्टर ने एक युवक को रौंद दिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृतक की शिवपुरी निवासी सनी कुमार के रूप में पहचान हुई . घटना से नाराज लोगों ने करीब आधा घंटा तक सड़क जाम कर हंगामा किया. मौके पर बेउर थाना और गर्दनीबाग थाना पुलिस पहुंच कर और लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया. बताया जाता है कि शिवपुरी निवासी सन्नी कुमार का पुत्र अंश राज अपने घर जा रहा था, तभी बेउर मोड़ के पास बालू लदे ट्रैक्टर ने उसे रौंद दिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी, जबकि चालक वाहन लेकर भाग निकला. घटना के बाद स्थानीय लोग काफी देर तक हंगामा करते रहे. दुर्घटना से मृतक के परिवार में मातम पसर गया.

Also Read: बिहार: मुजफ्फरपुर में पत्नी के सामने पति की पीटकर हत्या, पटना में सिगरेट देने से मना करने पर लड़की का मर्डर
सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत

पटना के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के समीप फोरलेन पर हुए भीषण सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं वाहन पर सवार पांच अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार, पटना यारपुर निवासी गनौरी चौधरी का पुत्र सुभाष कुमार पांच अन्य साथियों के साथ निजी वाहन में सवार हो पटना से बख्तियारपुर की ओर चले थे. इसी बीच बख्तियारपुर थाने के माधोपुर गांव के समीप उनका वाहन अनियंत्रित हो दूर गहरे गड्ढे में जा गिरा. नतीजन सुभाष कुमार (27 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं वाहन पर सवार सन्नी कुमार, राहुल कुमार, सोनू कुमार, विद्यासागर व रहीस कुमार जख्मी हो गये. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतक के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया है.

Also Read: उत्तराखंड के सुरंग में फंसे मजदूरों में चार बिहार के भी शामिल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
पुलिस टीम पर लोगों ने किया हमला

वहीं, पटना के खुसरूपुर थाना क्षेत्र के बांसटाल चौराहा शफीपुर मोहल्ले में मारपीट की सूचना पर पहुंची थाना और 112 पुलिस की टीम पर हमला कर दिया गया. पूछताछ के लिए थाना लाये जा रहे लोगों को छुड़ाने की असफल कोशिश की गई. पुलिसकर्मियों ने सुझबुझ का परिचय देते हुए धराये लोगों को लेकर थाना लौटी. भीड़ थाने तक पहुंच गई और बबाल काटा. लोगों को समझाने की कोशिश विफल होने पर पुलिस ने आक्रोशित लोगों को खदेड़ दिया. घटना को लेकर बताया जाता है कि पुलिस को मोबाइल पर सूचना मिली कि शफीपुर में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और पूछताछ हेतु चार लोगों को थाना लेकर गाड़ी से चलने लगी तभी आक्रोशित लोगों ने हमला करते हुए गाड़ी से लोगों को खीच लेने की असफल कोशिश की. हमले के बाद किसी तरह थाना और 112 की टीम जान बचाकर लौट गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें